1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Uttar Pradesh Elections 2022 : अखिलेश यादव ने हाथ में गेहूं और चावल लेकर बीजेपी को हराने का लिया संकल्प

Uttar Pradesh Elections 2022 : अखिलेश यादव ने हाथ में गेहूं और चावल लेकर बीजेपी को हराने का लिया संकल्प

अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में 300 यूनिट बिजली फ्री होगी और मुफ्त सिंचाई की सुविधा मिलेगी। प्रदेश में सपा सरकार आई तो सभी फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य दिया जाएगा। गन्ना किसानों को 15 दिन में भुगतान किया जाएगा।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

लखनऊ, 17 जनवरी। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हाथ में गेहूं और चावल लेकर बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने का संकल्प लिया है। उन्होंने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जिन लोगों ने किसानों को गाड़ी से कुचला है उन्हें सत्ता से बेदखल करेंगे। अखिलेश यादव ने ये संकल्प सपा कार्यालय में किसानों की मौजूदगी में लिया। अखिलेश यादव ने कहा कि किसानों पर अत्याचार करने वालों को वो हराएंगे।

पढ़ें :- कुंडा विधानसभा सीट से राजा भैया के किले को भेदना भाजपा और सपा के लिए कड़ी चुनौती !

पढ़ें :- सपा का 'ब्राह्मण वोट' के लिए फरसा उठाना मात्र ढोंग ? कहीं पार्टी के नेता दे रहे हैं ब्राह्मण विरोधी भाषण तो कहीं अखिलेश यादव ब्राह्मण उम्मीदवारों के काट रहे हैं टिकट

अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में 300 यूनिट बिजली फ्री होगी और मुफ्त सिंचाई की सुविधा मिलेगी। प्रदेश में सपा की सरकार आई तो सभी फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य दिया जाएगा। इसके साथ ही गन्ना किसानों को 15 दिन में ही भुगतान किया जाएगा।

पढ़ें :- सीट घोषित करने के बाद बदलने में सबसे आगे सपा, उसके अपने ही बने परेशानी का कारण

अखिलेश यादव ने कहा कि सत्ता में आने पर किसानों पर लगे सभी मुकदमे वापस लिए जाएंगे और जिन किसानों ने आंदोलन के दौरान जान गंवाई है उनके परिजनों को 25 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सपा हर वो काम करेगी जिससे किसानों में खुशहाली आए। उन्होंने बीजेपी पर सवाल उठाते हुए कहा कि बीजेपी को बताना चाहिए कि अभी तक किसानों की आय दोगुनी क्यों नहीं हुई है?। उन्होंने वादा किया था कि 2022 में किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी पर अब तक नहीं हुई। बल्कि डीजल-पेट्रोल के दाम बढ़ा दिए गए है। खाद समय से नहीं मिल रही है। किसान परेशान हैं और जिन लोगों ने किसानों को कुचलकर मार दिया उन्हें संरक्षण दिया गया है। अखिलेश यादव ने किसानों से भी अपील की है कि अन्न संकल्प लें और बीजेपी को सत्ता से हटाएं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...