1. हिन्दी समाचार
  2. टॉलीवुड
  3. तेलुगु के दिग्गज अभिनेता, “रिबेल स्टार” कृष्णम राजू का 83 वर्ष की आयु में निधन

तेलुगु के दिग्गज अभिनेता, “रिबेल स्टार” कृष्णम राजू का 83 वर्ष की आयु में निधन

वयोवृद्ध अभिनेता कृष्णम राजू ने स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं के कारण 83 वर्ष की आयु में अंतिम सांस ली। अनुष्का शेट्टी, निखिल सिद्धार्थ, मनोज मांचू ने श्रद्धांजलि दी।

By रुचि उपाध्याय 
Updated Date

Krishnam Raju dies: तेलुगु दिग्गज अभिनेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कृष्णम राजू का रविवार सुबह निधन हो गया। वह 83 वर्ष के थे। रिबेल स्टार के रूप में लोकप्रिय कृष्णम राजू का एक गौरवशाली फिल्म और राजनीतिक करियर था। दिग्गज अभिनेता स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रहे थे और उन्होंने हैदराबाद में अंतिम सांस ली। ‘रिबेल स्टार’ (Rebel Star) कहलाने वाले राजू, ‘बाहुबली’ फेम एक्टर प्रभास (Prabhas) के चाचा थे। कृष्णम राजू के निधन की खबर सामने आने के बाद से ही साउथ सिनेमा में शोक की लहर छा गई है।

पढ़ें :- ऑस्कर विनर सिंगर आइरीन कारा का हुआ निधन, 63 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

बता दें,रिबेल स्टार राजू का एआईजी अस्पताल में इलाज किया जा रहा था। अस्पताल ने एक बयान में कहा कि उन्हें कोविड के बाद होने वाली जटिलताओं के चलते पांच अगस्त को भर्ती कराया गया था। उन्हें निमोनिया हो गया था। अस्पताल ने कहा, “11 सितंबर को निमोनिया ने गंभीर रूप धारण कर लिया और इसकी जटिलताओं के कारण देर रात 3 बजकर 16 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली।” वह 83 वर्ष के थे। दिवंगत अभिनेता प्रभास के चाचा थे। वह अपनी आखिरी रिलीज राधे श्याम का भी हिस्सा थे।

साउथ स्टार्स ने दीं श्रद्धांजलि-

सोशल मीडिया पर टॉलीवुड से लेकर राजनीति जगत तक के सितारे उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं

पढ़ें :- स्क्विड गेम में नजर आ चुके 78 साल के एक्टर O Yeong-su पर लगा यौन शोषण का आरोप

पढ़ें :- कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ खान पुलिसवालों से बदतमीजी करने के आरोप में गिरफ्तार

1940 में जन्मे कृष्णम राजू ने 1966 में चिलका गोरिंका के साथ अपनी शुरुआत की, जिसने उन्हें नंदी पुरस्कार दिलाया। अपने पूरे अभिनय करियर में, अनुभवी अभिनेता ने 183 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया। उनकी आखिरी फिल्म राधे श्याम थी। वे एक सक्रिय राजनीतिज्ञ भी थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...