1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. ग्रेटर नोएडा की सोसायटी की लिफ्ट में पालतू कुत्ते ने स्कूली बच्चे पर किया हमला – देखें वीडियो

ग्रेटर नोएडा की सोसायटी की लिफ्ट में पालतू कुत्ते ने स्कूली बच्चे पर किया हमला – देखें वीडियो

वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला लिफ्ट में स्कूली बच्चे के साथ खड़ी है और तभी एक शख्स अपने पालतू कुत्ते के साथ अंदर दाखिल हुआ और उसने बच्चे पर हमला कर दिया। बच्चा अपनी मां के साथ स्कूल जा रहा था।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

Dog bite video: दिल्ली-एनसीआर में पालतू कुत्ते का आतंक दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। एक और दिल देहला देने वाला विडियो सामने आया है जो कि दिल्ली से सटे यूपी के ग्रेटर नोएडा का है. जिसमे देखा जा सकता है कि कैसे लिफ्ट में घुसते ही कुत्ते ने बच्चे पर हमला कर दिया। यह घटना ग्रेटर नोएडा की लॉ रेजिडेंशियल सोसायटी की लिफ्ट में हुई जिसका सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. घटना मंगलवार की है. इस घटना के बाद से सोसायटी के लोगों में आक्रोश है. पीड़ित बच्चे के परिवार ने मामले की शिकायत रखरखाव प्रबंधन और कोतवाली बिसरख में की है।

पढ़ें :- AIIMS का सर्वर क्रैश, सभी कंप्यूटरों को किया जाएगा फॉर्मेट, विभागों को बैकअप रखने का आदेश

कैमेरे में कैद विडियो में साफ देखा जा सकता है कि सोसायटी के टावर संख्या सात फ्लैट संख्या 1302 में रहने वाले राहुल प्रियदर्शन की पत्नी अपने बच्चे को लेकर लिफ्ट में सवार हुईं. उनके साथ पालतू कुत्ते को लेकर एक व्यक्ति भी सवार हो गया. लिफ्ट में प्रवेश करते हुए कुत्ता बच्चे के हाथ पर झपट पड़ा. किसी तरह बच्चे को कुत्ते से छुड़ाया, लेकिन तब तक बच्चे के हाथ में पालतू कुत्ते ने गहरे दांत गड़ा दिए थे. घटना के बाद से बच्चा काफी डरा और सहमा हुआ है.

यहाँ देखें विडियो

पहले भी कई बार हो चुकी हैं डॉग बाइट की घटनाएं
इस घटना को लेकर सोसायटी के लोगों में आक्रोश है. उनका कहना है कि डॉग बाइट की कई घटनाएं सोसायटी में हो चुकी हैं. राहुल प्रियदर्शन ने मामले की शिकायत रखरखाव प्रबंधन और कोतवाली बिसरख में की है.

पीड़ित का इलाज कराएगा कुत्ते का मालिक, दस हजार लगेगा जुर्माना
गौरतलब है कि नोएडा में पालतू कुत्तों के लगातार बढ़ते आतंक को लेकर नई डॉग पॉलिसी को मंजूरी दी गई है. पिछले दिनों शहर में कुत्ते के काटने से 8 महीने की एक बच्चे की मौत हो गई थी. नोएडा प्राधिकरण ने डॉग पॉलिसी आने के बाद अब पालतू जानवर रखने के लिए नोएडा अथॉरिटी में रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य है. इसके अलावा अगर किसी व्यक्ति को पालतू कुत्ता काटता है तो इलाज का खर्चा कुत्ते का मालिक होगा. इतना ही नहीं जुर्माने के तौर पर 10 हजार रुपये भी देने होंगे.

पढ़ें :- UP News:रायबरेली में भीषण सड़क हादसा, 2 ट्रकों में भिड़ंत से ड्राइवर समेत 3 लोगों की मौत
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...