Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मुजफ्फरनगर में जाली शैक्षिक प्रमाणपत्र बनाने वाले गिरोह के दो गिरफ्तार

मुजफ्फरनगर में जाली शैक्षिक प्रमाणपत्र बनाने वाले गिरोह के दो गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर पुलिस ने शुक्रवार को शिक्षा माफिया गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। जो लोगों से मोटी रकम ऐंठ कर जाली शैक्षिक प्रमाणपत्र बनाकर नौकरी का झांसा देते थे। पुलिस ने इन बदमाशों के पास से बड़ी मात्रा में फर्जी शैक्षिक प्रमाणपत्र, लैपटॉप,प्रिंटर,कंप्यूटर बरामद किया है।

By Rakesh 

Updated Date

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर पुलिस ने शुक्रवार को शिक्षा माफिया गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। जो लोगों से मोटी रकम ऐंठ कर जाली शैक्षिक प्रमाणपत्र बनाकर नौकरी का झांसा देते थे। पुलिस ने इन बदमाशों के पास से बड़ी मात्रा में फर्जी शैक्षिक प्रमाणपत्र, लैपटॉप,प्रिंटर,कंप्यूटर बरामद किया है।

पढ़ें :- शर्मनाकः मुरादाबाद  में रिश्वत लेते दरोगा गिरफ्तार, केस दर्ज

नगर कोतवाली क्षेत्र के खालापार मोहल्ला निवासी गुलनवाज ने 2 दिन पूर्व थाने में जानकारी दी थी कि दसवीं की मार्कशीट बनवाकर नौकरी लगवाने का झांसा देकर उससे आरोपियों ने 18 हजार रुपए हड़प लिए हैं। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करते हुए दो शिक्षा माफिया मोहम्मद हासिन और शादाब को गिरफ्तार किया है।

उनके पास से पुलिस ने दर्जनों की तादाद में दसवीं की मार्कशीट, टीसी और अन्य शैक्षिक प्रमाणपत्रों के साथ-साथ कंप्यूटर, लैपटॉप, प्रिंटर आदि भी बरामद किए हैं। जबकि इस मामले में अब्दुल रहीम और राकेश नाम के दो व्यक्ति अभी फरार हैं।

एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापति ने बताया कि थाना कोतवाली पुलिस को यह सूचना प्राप्त हुई कि जनपद में एक फर्जी मार्कशीट बनाकर नौकरी लगवाने का झांसा देने वाला एक गिरोह काम कर रहा है। गिरफ्तार दोनों व्यक्तियों ने बताया कि यह एक बड़े गिरोह के सदस्य हैं।

पढ़ें :- हरियाणाः 1 लाख रुपए लेते सास-बहू को रंगे हाथों दबोचा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com