Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. कर्नाटक के अगले सीएम बनेंगे सिद्धारमैया!

कर्नाटक के अगले सीएम बनेंगे सिद्धारमैया!

13 मई को वो दिन था, जब कर्नाटक चुनाव में बीजेपी को हराकर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी। लेकिन कांग्रेस अभी तक यहीं नहीं तय कर पाई है कि आखिर सीएम का चेहरा किसको बनाया जाएगा।

By Avnish 

Updated Date

नई दिल्ली ।  13 मई को वो दिन था, जब कर्नाटक चुनाव में बीजेपी को हराकर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी। लेकिन कांग्रेस अभी तक यहीं नहीं तय कर पाई है कि आखिर सीएम का चेहरा किसको बनाया जाएगा।

पढ़ें :- हरियाणाः जींद रैली को लेकर आम आदमी पार्टी ने कसी कमर, रैली को सफल बनाने को झोंकी ताकत

ऐसे में अंदरखाने से जानकारी निकलकर सामने आ रही है कि जो दो नाम इस रेस में आगे चल रहे थे उनमें से एक नाम पर कांग्रेस ने सीएम बनाने के लिए ठप्पा लगा दिया है वो नाम सिद्धारमैया का है।

आपको बता दें कि डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया का नाम इस रेस में था लेकिन इसमें से कांग्रेस के आलाकमान ने  सिद्धारमैया के नाम पर मुहर लगाई है। बता दें कि सिद्धारमैया गुरुवार दोपहर बाद सीएम पद की शपथ ले सकते हैं। फिलहाल सिद्धारमैया ही अकेले पद की शपथ लेंगे। अभी कैबिनेट विस्तार होना बाकी है। इस बीच यह भी जानकारी आ रही है कि डीके शिवकुमार को डिप्टी सीएम पद के लिए ऑफर दिया गया है।

जानकारी दे दें कि सिद्धारमैया इससे पहले भी कांग्रेस का सीएम का चेहरा रह चुके हैं। साल 2013 से 2018 तक उन्होंने खासा योगदान कर्नाटक की राजनीति में कांग्रेस के लिए दिया है। हालांकि सिद्धारमैया ही सीएम का चेहरा बनेंगे इसपर आलाकमान की तरफ से कोई क्लीरीफिकेशन नहीं आया है।

कांग्रेस के लिए दोनों ही चेहरे काफी अहम

पढ़ें :- वीरेन्द्र सचदेवा ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- सरदार अरविंदर सिंह लवली अपनी पार्टी से जुड़े 1984 दंगों के दोषी नेताओं के विरुद्ध चलाते अभियान

जैसे ही यह जानकारी लोगों तक गई कि सिद्धारमैया को कांग्रेस का चेहरा बनाया जाएगा और डीके शिवकुमार को डिप्टी सीएम का पद सौंपा जाएगा। अब ऐसे में डीके शिवकुमार की नाराजगी भी निकलकर सामने आ रही है। अब देखना होगा कि क्या डीके शिवकुमार को आलाकमान मना पाते है या नहीं। क्योंकि कांग्रेस के लिए दोनों ही चेहरे काफी अहम हैं और दोनों में से एक भी नाराज हो जाएंगे तो कर्नाटक में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com