Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. मध्यप्रदेश में आज से ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट, पीएम मोदी वर्चुअली करेंगे संबोधित

मध्यप्रदेश में आज से ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट, पीएम मोदी वर्चुअली करेंगे संबोधित

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 90 से ज्यादा बड़े उद्योगपति शामिल होंगे. इसके अलावा 300 से ज्यादा डेलिगेट्स भी समिट में भाग लेंगे. दो दिन चलने वाले इस समिट में करोड़ों के निवेश मध्य प्रदेश में आने की संभावना है.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

MP Global Investors Summit 2023: प्रवासी सम्मेलन के समापन के साथ ही इंदौर में आज से ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2023 होने जा रहा है. 11 एवं 12 जनवरी को छठा ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जा रहा है.ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में कई विषयों पर 19 समानांतर सत्र होंगे. इंदौर के ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर में इन सत्रों में देश-विदेश के निवेशक शामिल होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समिट का वर्चुअली शुभारंभ कर संबोधित करेंगे. शुभारंभ सत्र में सूरीनाम के राष्ट्रपति चंद्रिका प्रसाद संतोखी एवं गुयाना के राष्ट्रपति डा. मोहम्मद इरफान अली का संबोधन भी होगा. इस सत्र में विदेश मंत्री एस जयशंकर और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल का वर्चुअल संबोधन होगा. समिट को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी संबोधित करेंगे. समिट का उद्घाटन सुबह 10:30 बजे ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर में होगा.

पढ़ें :- केरल के पत्रकार सिद्दीकी कप्पन लखनऊ जेल से हुए रिहा, 28 महीने बाद मिली जमानत

जानकारी के मुताबिक, समिट के शुरू होने से अब तक कुल करीब 3.45 लाख करोड़ का निवेश आया है और 4.30 लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार मिल चुका है. जानकारी के मुताबिक ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में लगभग 6654 उद्योगपति आ रहे हैं. समिट गुरुवार तक चलेगा.

कई दिग्गज उद्योगपति हो सकते हैं शामिल

बताया जा रहा है कि आदित्य बिड़ला समूह के कुमार मंगलम बिड़ला, अडानी समूह के प्रणव अडानी, टाटा इंटरनेशनल के नोएल टाटा, बजाज फिंसर्व के सीएमडी संजीव बजाज, गोदरेज इंडस्ट्रीज के सीएमडी नादिर गोदरेज, आइटीसी के संजीव पुरी, किर्लोस्कर ब्रदर्स लिमिटेड के संजय सी किर्लोस्कर ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में शामिल हो सकते हैं.

इनके अलावा सीएट टायर्स के अनंत गोयनका, डालमिया भारत समूह के पुनीत डालमिया, एचईजी के रवि झुनझुनवाला, जेके टायर्स के रघुपति सिंघानिया, वाल्वो ग्रुप इंडिया के कमल बाली, एस्सार लिमिटेड के प्रशांत रुईया, मेदांता समूह के डा. नरेश त्रेहान समेत अन्य दिग्गज भी इस समिट का हिस्सा बन सकते हैं.

पढ़ें :- बिहार में बड़ा रेल हादसा टला, सत्याग्रह एक्सप्रेस की 18 बोगियां बिना इंजन पटरी पर दौड़ी,यात्रियों ने किया हंगामा

फ्यूचर रेडी मध्य प्रदेश की थीम

समिट की थीम फ्यूचर रेडी मध्यप्रदेश रखी गई है. उद्योग जगत के दो हजार से ज्यादा प्रतिनिधियों की मौजूदगी में बिजनेस से बिजनेस और बिजनेस टू ग्रुप मिटिंग में खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह शामिल होंगे और उद्योगपतियों से निवेश को लेकर चर्चा करेंगे.

CM शिवराज बोले- MP में सिंगल टेबल सिस्टम

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमारे यहां सिंगल टेबल सिस्टम है. हम उद्योगपतियों को सभी सुविधाएं एक मंच पर प्रदान करते हैं और उनकी परेशानी सुनते हैं. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में जमीन उपलब्ध है. राज्य सरकार की नीतियां बेहद सरल हैं.

पढ़ें :- Bengaluru Road Accident: बेंगलुरु में कार पर पलटा तेज रफ्तार ट्रक,हादसे में मां और बेटी की दर्दनाक मौत
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com