Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Poster Politics: दिल्ली में जारी हुआ पोस्टर…एक बार फिर मचा घमासान

Poster Politics: दिल्ली में जारी हुआ पोस्टर…एक बार फिर मचा घमासान

राजधानी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विवादित पोस्टर लगाए गए है जिसको लेकर दिल्ली पुलिस ने अब तक 100 एफआईआर दर्ज की है और 6 लोगों को गिरफ्तार किया है.

By Shahi 

Updated Date

दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खिलाफ विवादित पोस्टर लगाए गए है… इन पोस्टरों पर लिखा है ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’…जिसको लेकर दिल्ली पुलिस आगे की जांच में जुट गई हैं…अभी तक पुलिस ने 100 लोगों के खिलाफ एकआईआर दर्ज कराई है. दिल्ली केस्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक ने बताया कि पोस्टर्स पर प्रिंटिंग प्रेस की डीटेल्स नहीं थीं.

पढ़ें :- Lok Sabha Election 2024:  BJP ने जारी किया संकल्प पत्र, 70 साल से ऊपर के हर बुजुर्ग को मिलेगा 5 लाख तक का मुफ्त इलाज, जानें और क्या है खास

 

दिल्ली पुलिस का क्या कहना है?

पुलिस का कहना है कि पोस्टरों पर प्रिंटिंग प्रेस का कोई जिक्र नहीं था जो कि प्रिंटिंग प्रेस अधिनिटयम और  संपत्ति विरूपण अधिनियम के खिलाफ है जिसको लेकर कई धाराओं में केस दर्ज की गई है. स्पेशल सीपी ने यह भी बताया कि आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यालय से निकलते ही एक वैन को भी रोका गया। कुछ पोस्टर जब्त किए गए और गिरफ्तारियां की गईं। मामले में आगे की जांच की जा रही है।

आम आदमी पार्टी के कार्यालय के बाहर मिला वैन

पढ़ें :- केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने डॉ. नवल कुमार वर्मा की ‘रिवर्सिंग प्रोस्टेट प्रॉब्लम्स इन नेचुरल वे’ किताब का किया विमोचन, इन उपायों को अपनाकर स्वस्थ रख सकते हैं अपना प्रोस्टेट

दिल्ली पुलिस ने बताया कि आम आदमी पार्टी से एक वैन निकल रहा था जिसको पुलिस ने पकड़ा है इस वैन में कई पोस्टर मिले..इतना ही नहीं यह भी जानकारी है कि दो अलग-अलग प्रिंटिग प्रेस को 50-50 हजार पोस्टर बनाने का आर्डर दिया गया था…फिलहाल पुलिस ने दोनों प्रिंटिंग मालिकों को हिरासत में ले लिया गया है और आगे की कार्रवाई पुलिस कर रही है..

 

आप पार्टी ने किया ट्वीट

इस मामले को लेकर आप पार्टी के ट्वीटर हैंडल से एक ट्वीट हुआ है जिसमें लिखा गया है कि मोदी सरकार की तानाशाही चरम पर है, इस POSTER में ऐसा क्या आपत्तिजनक है जो इसे लगाने पर मोदी जी ने 100 F.I.R कर दी? PM MODI आपको शायद पता नहीं पर भारत एक लोगकतांत्रिक देश है, एक पोस्टर से इतना डर! क्यों?

 

पढ़ें :- भाजपा ने कर्पूरी ठाकुर को किया याद,  PM मोदी ने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देकर दी सच्ची श्रद्धांजलिः वीरेन्द्र सचदेवा

भाजपा ने दी अपनी प्रतिक्रिया

भाजपा नेता हरीश खुराना ने ट्वीट लकर कहा कि एक तो चोरी ऊपर से सीना ज़ोरी। यह आलम है

@AamAadmiParty का। हिम्मत है पोस्टर में अपना नाम लिखो। गाली देते हो

@narendramodi जी को लेकिन पोस्टर में अपना नाम लिखने की हिम्मत नहीं। ग़लत काम करोगे तो FIR होगी ही, बेचारा पॉलिटिक्स मत करो.

 

बता दें दिल्ली पुलिस को जैसे ही इनपुट मिला था कि इस तरीके के पोस्टर लगाए गए है, तब पुलिस तुरंत हरकत में आई और अभी तक 2 हजार से ज्यादा पोस्टर निकलवा चुकी है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com