1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. अफगानिस्तान टी20 वर्ल्ड कप से बाहर, रोमांचक हुआ सेमीफाइनल

अफगानिस्तान टी20 वर्ल्ड कप से बाहर, रोमांचक हुआ सेमीफाइनल

 मंगलवार को ब्रिस्बेन में खेले गए मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम के कप्तान मोहम्मद नबीं ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन टीम बड़ा स्कोर नहीं बना सकी।

By आकृति 
Updated Date

T20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 से बाहर टीम अफगानिस्तान हो गई है। जो टूर्नामेंट के सुपर 12 के चरण से बाहर हुई है। अफगानिस्तान की टीम ग्रुप 1 का हिस्सा थी, जो अपने चौथे मैच में श्रीलंका के हाथों हारने के बाद टूर्नामेंट से बाहर हुई है। अफगानिस्तान की टीम इस टूर्नामेंट के सुपर 12 के मैचों में एक भी जीत दर्ज नहीं कर पाई है। मैच के फैंस इस बात से नाराज है।

पढ़ें :- Asia Cup 2022: कल के मैच के बाद पाकिस्तान-अफगानिस्तान के प्रशंसक भिड़े, शोएब अख्तर ने किया विडियो शेयर - देखें

मंगलवार को ब्रिस्बेन में खेले गए मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम के कप्तान मोहम्मद नबीं ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन टीम बड़ा स्कोर नहीं बना सकी। पूरी टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 144 रन बना सकी। वहीं, श्रीलंका की टीम ने 145 रनों के लक्ष्य को 18.3 ओवर में 6 विकेट से जीत हासिल की।

अफगानिस्तान की टीम को सुपर 12 में कुल 5 मैच खेलने थे, लेकिन टीम के दो मैच बारिश में धुल गए और दो मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस वजह से टीम अब सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई, क्योंकि अगला मैच जीतने के बाद भी टीम के 4 ही अंक होंगे।

श्रीलंका की बात करें तो ग्रुप 1 की अंकतालिका में ये टीम तीसरे पायदान पर है। श्रीलंका ने अब तक खेले 4 मैचों में से 2 मुकाबले जीते हैं और दो ही मुकाबले गंवाए हैं। इस तरह टीम के खाते में कुल 4 अंक हैं।

पढ़ें :- केनिंग्टन ओवल में भारत की ऐतिहासिक जीत, इंग्लैंड 157 रन से हारा, भारत की सीरीज में 2-1 की बढ़त
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...