1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. अग्निपथ योजना से भड़के युवाओं ने बिहार के कई स्टेशनों पर की तोड़फोड़, 22 ट्रेन हुई रद्द, कई के रूट में हुआ बदलाव

अग्निपथ योजना से भड़के युवाओं ने बिहार के कई स्टेशनों पर की तोड़फोड़, 22 ट्रेन हुई रद्द, कई के रूट में हुआ बदलाव

Agnipath Scheme Protest: केंद्र सरकार द्वारा सेना के लिए लाई गई अग्निपथ योजना से युवाओं में खासा रोष है। बिहार सहित देश के कई इलाकों में इस योजना का विरोध किया जा रहा है। लेकिन बिहार के युवा सड़कों पर उतर आए हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 16 जून 2022। सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में आज भी बिहार में कई जगह तोड़फोड़ व आगजनी की गई। बिहार के युवा इस योजना का लगातार विरोध कर रहे हैं। सरकार की योजना से अपने भविष्य को खतरे में देखते हुए बिहार के कई स्टेशनों पर तोड़फोड़ की घटना हुई, जिसके बाद करीब 22 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया। वहीं 29 ट्रेन इस घटना से प्रभावित हुई हैं, इतना ही नहीं रेलवे की ओर से 5 ट्रेनों को रिशेड्यूल करना पड़ा।

पढ़ें :- अग्निपथ योजना को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट अगले हफ्ते करेगा सुनवाई

सेना में भर्ती होने की तैयारी कर रहे युवा अग्निपथ योजना से केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी व हंगामा कर रहे हैं। इस योजना के विरोध में बिहार के युवा स्टेशनों पर तोड़फोड़ कर रहे हैं। हंगामें की वजह से समस्तीपुर रेल मंडल की 6 पैसेंजर व एक एक्सप्रेस ट्रेन को रद्द कर दिया गया। सहरसा से नई दिल्ली जाने वाली वैशाली एक्सप्रेस 7 घंटे से ज्यादा समय के लिए रिशेड्यूल किया गया। इसके साथ ही इस रूट की कई ट्रेनों को अन्य स्टेशनों पर रोका गया।

कई ट्रेनों को हुआ नुकसान

अग्निपथ योजना के विरोध में बिहार के युवाओं ने दलसिंह सराय में अवध एक्सप्रेस में तोड़फोड़ की। इसी तरह मोतीहारी में बरौनी बांद्रा अवध एक्सप्रेस में भी पत्थराव किया गया। रेल अधिकारियों के अनुसार बापूधाम मोतीहारी, सहरसा, मधुबनी स्टेशनों पर युवा आंदोलन कर रहे हैं। इससे कई ट्रेन प्रभावित हुई है। जैसी ही आंदोलन समाप्त होगा ट्रेनों को दोबारा नियमित संचालन किया जाएगा।

पढ़ें :- Agnipath Scheme : राहुल गांधी का बीजेपी पर हमला- कृषि कानूनों की तरह अग्निपथ योजना को भी लेना पड़ेगा वापस

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...