Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. All Party Meet: संसद के शीत सत्र के पहले सर्वदलीय बैठक आज, विभिन्न दलों के नेता होंगे शामिल

All Party Meet: संसद के शीत सत्र के पहले सर्वदलीय बैठक आज, विभिन्न दलों के नेता होंगे शामिल

मंगलवार को सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इसमें विभिन्न दलों के सदन के नेता भाग लेंगे.बता दें कि संसद का शीतकालीन सत्र सात दिसंबर से शुरू हो रहा है. पिछले सप्ताह सरकार ने शीतकालीन सत्र के दौरान पेश किये जाने वाले 16 विधेयकों की सूची जारी की थी.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

All Party Meet: सरकार ने संसद के शीतकालीन सत्र से पहले मंगलवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है, जिसमें विभिन्न दलों के सदन के नेता हिस्सा लेंगे. इसमें बैठक में सदन का सुचारु रूप से कामकाज सुनिश्चित करने, सत्र के दौरान विधायी कार्यों एवं इससे जुड़े महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा किए जाने की संभावना है. शीतकालीन सत्र सात दिसंबर से शुरू होगा और यह 29 दिसंबर को समाप्त होगा. इस सत्र में 17 बैठकें होंगी. सूत्रों ने बताया कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला मंगलवार की शाम में कार्यमंत्रणा समिति की बैठक करेंगे.

पढ़ें :- CM योगी ने कैबिनेट को सौंपी 2024 में बीजेपी की जीत की जिम्मेदारी, 48 मंत्रियों को 75 जिलों का मिला प्रभार

दोनों सदनों के नेताओं को किया गया आमंत्रित

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने इस बैठक के लिये लोकसभा एवं राज्यसभा में विभिन्न दलों के नेताओं को निमंत्रण भेजा है. इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उपस्थित रहने की संभावना है. कहा गया है कि संसद के शीतकालीन सत्र में लिये जाने वाले संभावित विधायी कार्यों एवं महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा के लिये लोकसभा एवं राज्यसभा में राजनीतिक दलों के सदन के नेताओं को आमंत्रित किया गया है. सरकार ने संसद के शीतकालीन सत्र के सुचारू रूप से संचालन के लिये सभी दलों के नेताओं से सहयोग की अपेक्षा की है.

इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने संसद के शीतकालीन सत्र को लेकर शनिवार को पार्टी की संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अगुवाई में एक अहम बैठक बुलाई थी. करीब 70 मिनट चली बैठक में पार्टी सीमा तनाव, महंगाई सहित उन सभी मुद्दों को संसद में उठाने का फैसला लिया जो जनता और देश की सुरक्षा से जुड़े है. इनमें साइबर क्राइम के मुद्दे को भी प्रमुखता से रखा गया है.

पढ़ें :- Rakhi Sawant Mother Death: मां जया भेड़ा के निधन के बाद फूट फूटकर रोईं राखी सावंत,आज मुंबई में होगा अंतिम संस्कार
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com