Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. शीत लहर के चलते दिल्ली के निजी स्कूलों को 15 जनवरी तक बंद रखने का आदेश

शीत लहर के चलते दिल्ली के निजी स्कूलों को 15 जनवरी तक बंद रखने का आदेश

दिल्ली में घने कोहरे और शीतलहर के चलते सभी प्राइवेट स्कूलों को 15 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया गया हैं.

By रुचि उपाध्याय 

Updated Date

School Closed in Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भयंकर ठंड और शीतलहर का डबल अटैक. लगातार भयंकर ठंड के साथ ही प्रदूषण ने भी मुश्किलों को बढ़ा दिया है. इस बीच दिल्ली के सभी निजी स्कूल 15 जनवरी तक बंद रखने के आदेश दिए गए हैं. सभी निजी स्कूलों में ठंड के चलते शीतकालीन अवकाश बढ़ाने के आदेश दिल्ली सरकार ने दिए हैं. यहां निजी विद्यालय शीतकालीन अवकाश के बाद नौ जनवरी को खुलने वाले थे.

पढ़ें :- Weather update: दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड का सितम, 1.5 डिग्री पहुंचा तापमान, लोगों ने घरों पर अलाव का लिया सहारा

दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय (डीओई) ने एक परिपत्र जारी करके यह जानकारी दी. परिपत्र में कहा गया है, ‘‘डीओई के पिछले परिपत्र की निरंतरता के तहत दिल्ली के सभी निजी विद्यालयों को यहां चल रही शीतलहर के मद्देनजर 15 जनवरी, 2023 तक बंद रखने की सलाह दी जाती है.’’

बता दें कि रविवार को भी दिल्ली में भयंकर शीतलहर का प्रकोप रहा. शहर के प्रमुख केंद्र सफदरजंग वेधशाला में न्यूनतम तापमान 1.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो दो सालों में जनवरी में सबसे कम तापमान है. दिल्ली में भयंकर ठंड के चलते आम जनजीवन प्रभावित हुआ है. लोगों को सुबह जल्दी और देर शाम घर से नहीं निकलने की सलाह दी गई है. यहां तक कि सुबह टहलने के लिए भी न जाने की सलाह दी गई है.

सिर्फ दिल्ली ही नहीं देश के अन्य कई राज्यों में भी भयंकर ठंड के चलते स्कूल बंद किये गए हैं. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भी शीतकालीन अवकाश को बढ़ा दिया गया है. आगरा जिले में सभी स्कूल 15 जनवरी तक बंद कर दिए गए हैं. अन्य जिलों में भी इस समय स्कूल बंद हैं. ठंड के प्रकोप से बच्चों को बचाने के लिए स्कूल बंद किये गए हैं. कई जगहों पर भयंकर कोहरा भी पड़ रहा है. ऐसे में बच्चों को घर में ही रखने के लिए स्कूल बंद किये गए हैं.

पढ़ें :- School Timing: दिल्ली में 1 से 12 जनवरी तक बंद रहेंगे सरकारी स्कूल,जानिए कितने दिन की रहेगी छुट्टी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com