1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Arunachal Pradesh : हिमस्खलन में फंसे 7 सेना के जवानों की सलामती के लिए मुख्यमंत्री ने की ईश्वर से प्रार्थना, ऑपरेशन जारी

Arunachal Pradesh : हिमस्खलन में फंसे 7 सेना के जवानों की सलामती के लिए मुख्यमंत्री ने की ईश्वर से प्रार्थना, ऑपरेशन जारी

सेना मुख्यालय तेजपुर के PRO लेफ्टिनेंट कर्नल हर्षवर्धन पांडे ने बताया है कि अरुणाचल प्रदेश के कामेंग सेक्टर के ऊंचाई वाले इलाके में हिमस्खलन की चपेट में रविवार को भारतीय सेना के 7 जवानों का एक गश्ती दल फंस गया है। खोज और बचाव अभियान चल रहा है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

इटानगर, 07 फरवरी। अरुणाचल प्रदेश के तवांग और वेस्ट कामेंग जिलों के बीच हिमस्खलन की चपेट में आए सेना के जवानों की सलामती के लिए मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने ईश्वर से प्रार्थना की। उन्होंने सभी जवानों के सुरक्षित होने की उम्मीद जताते हुए कहा है कि सेना हमेशा हमारी मुश्किलों में हमारे साथ खड़ी रहती है।

पढ़ें :- Arunachal Pradesh : पिछले 8 साल में पूर्वोत्तर में जो विकास हुआ, वो 50 साल में नहीं हुआ- अमित शाह

हिमस्खलन की चपेट में आए 7 जवान

भारतीय सेना के 7 जवानों का गश्ती दल रविवार की शाम को हिमस्खलन की चपेट में आ गया। पेट्रोलिंग ड्यूटी के दौरान भारी हिमस्खलन की चपेट में आए सभी सातों जवानों की तलाश के लिए राहत और बचाव कार्य तेजी से चलाया जा रहा है। सेना मुख्यालय तेजपुर के PRO लेफ्टिनेंट कर्नल हर्षवर्धन पांडे ने सोमवार को एक बयान में बताया है कि अरुणाचल प्रदेश के कामेंग सेक्टर के ऊंचाई वाले इलाके में हिमस्खलन की चपेट में रविवार को भारतीय सेना के 7 जवानों का एक गश्ती दल फंस गया है। खोज और बचाव अभियान वर्तमान में चल रहा है।

पढ़ें :- अरुणाचल प्रदेश : बर्फीले तूफान में फंसे सेना के 7 जवान शहीद, सभी जवानों की पार्थिव देह बरामद

अरुणाचल प्रदेश के कई हिस्सों में बर्फबारी का दौर

हर्षवर्धन पांडे ने कहा है कि बचाव अभियान में सहायता के लिए विशेष टीमों को भी इलाके में भेजा गया है। घटना की सूचना मिलते ही अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने ट्वीट करते हुए जवानों की सलामती के लिए ईश्वर से प्रार्थना की और उम्मीद जताई है कि सभी जवानों को सुरक्षित वापस लाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा है कि भारतीय सेना हमेशा हमारी मुश्किलों में हमारे साथ खड़ी रहती है। अरुणाचल प्रेदश के तवांग और वेस्ट कामेंग जिला सहित अरुणाचल प्रदेश के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से खराब मौसम है, जिसके चलते भारी बर्फबारी हो रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...