Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सख्तीः अशरफ की पत्नी ज़ैनब फातिमा का आलीशान मकान कुर्क, पुलिस ने सभी सामानों को किया जब्त

सख्तीः अशरफ की पत्नी ज़ैनब फातिमा का आलीशान मकान कुर्क, पुलिस ने सभी सामानों को किया जब्त

अतीक अहमद के भाई खालिद अज़ीम उर्फ अशरफ की पत्नी को न तो पुलिस खोज पा रही है और न ही वो खुद ही सरेंडर कर रही है। रविवार को प्रयागराज पुलिस ने अशरफ की पत्नी ज़ैनब फातिमा पर कोर्ट के आदेश पर धारा 83 की कार्रवाई की। धूमनगंज पुलिस ने पुरामुफ्ती के सल्लाहपुर में ज़ैनब के आलीशान मकान पर कुर्की की।

By Rakesh 

Updated Date

प्रयागराज। अतीक अहमद के भाई खालिद अज़ीम उर्फ अशरफ की पत्नी को न तो पुलिस खोज पा रही है और न ही वो खुद ही सरेंडर कर रही है। रविवार को प्रयागराज पुलिस ने अशरफ की पत्नी ज़ैनब फातिमा पर कोर्ट के आदेश पर धारा 83 की कार्रवाई की। धूमनगंज पुलिस ने पुरामुफ्ती के सल्लाहपुर में ज़ैनब के आलीशान मकान पर कुर्की की।

पढ़ें :- पुलिस की मौजूदगी में दलित युवक की निकली बारात, खुशी का किया इजहार

पुलिस ज़ैनब के करोड़ों के फार्म हाउस पर पहुंची और एक-एक कमरे की तलाशी ली। इस दौरान पुलिस ने सभी सामानों को जब्त किया। फार्म हाउस में ऐशो आराम की सारी चीज़ें मौजूद थीं। फार्म हाउस के कमरे भी काफी महंगे आइटमो से सजाए गए थे। सल्लापुर में करोड़ों की इस ज़मीन पर फार्म हाउस के बाहर कई बीघे जमीन पर खेती भी की जा रही थी। फार्म हाउस के सभी कमरे मॉड्यूलर थीम पर बने हैं।

पुलिस ने आज घर में रखे सभी सामानों की लिस्ट बना कर जब्त किया। पुलिस ने बेड सोफा, अलमारी और इलेक्ट्रॉनिक लाकर को जब्त किया। उमेश पाल हत्याकांड के बाद से अशरफ की पत्नी ज़ैनब फरार है। ज़ैनब की लोकेशन पुलिस को मिलती तो है लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही वो लापता हो जाती है।

अशरफ की फरारी और जेल जाने के बाद अपने ससुराल हटवा में ही रहती थी ज़ैनब 

अभी कुछ दिन पहले ही वक्फ की प्रॉपर्टी के केयर टेकर की शिकायत पर ज़ैनब , उसके भाई सद्दाम और ज़ैद मास्टर सहित कई लोगों पर वक्फ की संपत्ति पर कब्ज़ा करने और कूटरचित दस्तावेज़ बनाने पर मुकदमा दर्ज हुआ है। हालांकि पुलिस ने आज जो कुर्की की है, वो उमेश पाल हत्याकांड में की है। ज़ैनब की शादी अशरफ से साल 2012 में हुई थी। अशरफ की फरारी और जेल जाने के बाद ज़ैनब अपने ससुराल हटवा में ही रहती थी।

पढ़ें :- आठ बाइक के साथ दो वाहन चोर गिरफ्तार, कार, स्कूटी बरामद

योगी सरकार ने जब ऑपरेशन माफिया चलाया था तो अशरफ के ससुरालवाले आलीशान घर को पीडीए ने बुलडोज़र से ध्वस्त कर दिया था। इसके बाद उमेश पाल हत्याकांड हुआ और तब से ज़ैनब फरार है और उसका भाई सद्दाम भी जेल में है। फरार रहते हुए ज़ैनब और उसके भाइयों पर वक्फ की प्रॉपर्टी को बेचने और उसके कागजातों में हेरफेर के आरोप में भी मुकदमा दर्ज हुआ था।

आरोप है कि ज़ैनब और उसके भाइयों व प्रधान ने करोड़ों की वक्फ की जमीनों पर प्लाटिंग करके बेच दिया और कुछ बेशकीमती ज़मीनों पर खुद के लिए आलीशान मकान बनवा लिया। आज जिस घर पर कुर्की की गई वो भी वक्फ की ही संपत्ति बताई जा रही है, जिसे ज़ैनब ने कब्जा किया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com