Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. लैंड फॉर जॉब्सः लालू, राबड़ी और तेजस्वी को बड़ी राहत, राउज एवेन्यू कोर्ट से मिली जमानत

लैंड फॉर जॉब्सः लालू, राबड़ी और तेजस्वी को बड़ी राहत, राउज एवेन्यू कोर्ट से मिली जमानत

नौकरी के बदले जमीन मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने लालू परिवार के सदस्यों को जमानत दी है। आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी को अदालत से जमानत मिली है। तीनों ही लोगों को 50 हजार रुपए के निजी मुचलके पर जमानत दी गई है।

By Rakesh 

Updated Date

नई दिल्ली। नौकरी के बदले जमीन मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने लालू परिवार के सदस्यों को जमानत दी है। आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी को अदालत से जमानत मिली है। तीनों ही लोगों को 50 हजार रुपए के निजी मुचलके पर जमानत दी गई है।

पढ़ें :- संभल में तरबूज विक्रेता के तीन हत्यारोपी ताउम्र रहेंगे जेल में, 30 -30 हजार का जुर्माना भी लगाया

इस मामले पर अगली सुनवाई 16 अक्टूबर को होने वाली है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में बुधवार (4 अक्टूबर) को हुई सुनवाई के दौरान लालू परिवार के तीन सदस्यों के अलावा 17 आरोपी अदालत में पेश हुए। लैंड फॉर जॉब्स मामले या कहें नौकरी के बदले जमीन मामले में ये एक नया केस है। इस मामले में तेजस्वी के साथ उनके माता-पिता लालू और राबड़ी देवी को भी आरोपी बनाया गया है।

सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है और उसने तीन जुलाई को एक चार्जशीट भी दायर की थी, जिसमें तेजस्वी को आरोपी बनाया गया। जमीन के बदले नौकरी देने का ये मामला मनमोहन सिंह के कार्यकाल का है। यूपीए-2 की सरकार में लालू यादव देश के रेल मंत्री थे। लालू यादव पर आरोप है कि उन्होंने जमीन के बदले लोगों को फर्जी तरीके से नौकरियां दिलवाईं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com