1. हिन्दी समाचार
  2. गैलरी
  3. Birthday Special Preity Zinta: जब ‘डिंपल गर्ल’ को अपने पहले ही फिल्म में दो दिग्गज कलाकारों के साथ करना पड़ा काम

Birthday Special Preity Zinta: जब ‘डिंपल गर्ल’ को अपने पहले ही फिल्म में दो दिग्गज कलाकारों के साथ करना पड़ा काम

Happy Birthday Preity Zinta: लिरिल साबुन के एक विज्ञापन से निकलकर हिंदी सिनेमा में छा जाने वालीं प्रीति जिंटा उत्तर से लेकर दक्षिण तक अपने डिम्पल्स और अपनी एक्टिंग को लेकर बहुत लोकप्रिय रही हैं। पिछले 20 साल में प्रीति ने एक से एक बेहतरीन फिल्में दी हैं

By Tejaswita Upadhyay 
Updated Date

Birthday Special Priety Zinta: बॉलीवुड में डिंपल गर्ल के नाम से मशहूर अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने फिल्मों अपने मासूमियत और सादगी भरे अभिनय से हर किसी का दिल जीता। प्रीति का जन्म 31 जनवरी 1975 को शिमला में हुआ था। प्रीति के पिता का नाम दुर्गानंद जिंटा और मां का नाम नीलप्रभा है।

पढ़ें :- Cruise Drugs Case : आर्यन खान को NCB की चार्जशीट में क्लीन चिट, 14 लोगों पर चलेगा केस, जानें कौन हैं वो लोग?

Happy Birthday Preity Zinta: Unseen photos from her childhood that you cannot afford to miss | IndiaToday

प्रीति 13 साल की थी, तभी एक कार एक्सीडेंट में उनके पिता का निधन हो गया । प्रीति की स्कूली पढ़ाई शिमला के कॉन्वेंट ऑफ जीसस और मैरी स्कूल से हुई ।

इसके बाद उन्होंने सेंट बेड़े कॉलेज शिमला से आगे की पढ़ाई की। प्रीति ने ग्रेजुएशन इंग्लिश ऑनर्स और पोस्ट ग्रेजुएशन क्रिमिनल साइकोलाजी से किया है।

पढ़ें :- Entertainment : पृथ्वीराज विवादों में घिरी, नाम बदलने की मांग

Preity Zinta

 

साल 1998 में प्रीति ने मणिरत्नम की फिल्म ‘दिल से’ से बॉलीवुड में कदम रखा (Preity Zinta First Film)। अपनी पहली ही फिल्म में उन्हें फिल्म अभिनेता शाहरुख़ खान और मनीषा कोइराला के साथ अभिनय करने का मौका मिला।

Preity Zinta completes 19 years in Bollywood along with Dil Se, says no moment is dull when Shah Rukh Khan is around | Entertainment News,The Indian Express

अपनी पहली ही फिल्म से प्रीति हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहीं।इस फिल्म के लिए प्रीति को बेस्ट फीमेल डेब्यू के फिल्मफेयर अवार्ड से नवाजा गया।

पढ़ें :- Bhool Bhulaiyya 2 : 'भूल भुलैया 2 ' की शानदार ओपनिंग, कंगना रनौत ने की कार्तिक आर्यन की तारीफ

इसके बाद प्रीति हिंदी के साथ -साथ तेलुगु और अंग्रेजी भाषाओं की भी कई फिल्मों में नजर आई। उनकी कुछ प्रमुख फिल्मों में सोल्जर, संघर्ष, क्या कहना, हर दिल जो प्यार करेगा शामिल हैं (Birthday Special Priety Zinta)

HAR DIL JO PYAR KAREGA “EVERY HEART THAT LOVES” – Koleksi Film India dan sinopsis

प्रीति ने चोरी चोरी चुपके चुपके, दिल चाहता है, कोई मिल गया, लक्ष्य, कभी अलविदा ना कहना, आदि फिल्मों से भी दर्शकों के दिल में एक खास जगह बना ली।

White Saris in the Rain: Kabhi Alvida Naa Kehna: 'Good-bye' didn't come soon enough

इसके अलावा प्रीति जिंटा आईपीएल में क्रिकेट टीम किंग्स इलेवन पंजाब की सह मालकिन हैं (Owner of IPL Punjab Team)। इनके साथ ही टीम के अन्य मालिक वाडिया ग्रुप के नेस वाडिया ,डाबर कम्पनी के मोहित बर्मन और करण पॉल है।

पढ़ें :- Cannes 2022 : सब्यसाची की साड़ी में दीपिका ने रेड कार्पेट पर लगाई आग, एआर रहमान ने शेयर की इंडियन स्टार्स के साथ तस्वीर

प्रीति की निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने साल 2016 में अमेरिकन सिटिजन जीन गुडइनफ के साथ शादी की। शादी के लगभग पांच साल बाद नवंबर, 2021 में 46 साल की प्रीति जिंटा सेरोगेसी के जरिए मां बनी । प्रीति जिंटा के जुड़वां बच्चों में एक बेटा और बेटी है जिनका नाम जय और जिया है।

Finally The Wedding Pictures Of Preity Zinta And Gene Goodenough Are Out And They Are Beautiful

प्रीति जिंटा लम्बे समय से अभिनय जगत से दूर हैं, लेकिन वह सोशल मीडिया के जरिये फैंस से जुड़ी रहती है। सोशल मीडिया पर प्रीति जिंटा के फैन फ्लोइंग की संख्या लाखों में हैं।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...