1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. BMW के बाद अब CM हेमंत सोरेन के काफिले में शामिल हुई लैंडरोवर और मर्सिडीज बेंज जैसी गाड़ियां, जानें क्यों खरीदनी पड़ी 18 गाड़ियां

BMW के बाद अब CM हेमंत सोरेन के काफिले में शामिल हुई लैंडरोवर और मर्सिडीज बेंज जैसी गाड़ियां, जानें क्यों खरीदनी पड़ी 18 गाड़ियां

पुलिस मुख्यालय की समीक्षा में पता चला कि काफिले की 18 गाड़ियां काफी पुरानी हो चुकी है। सीएम सुरक्षा समिति ने लगभग 11 साल पुरानी गाड़ियों को बदलने की आवश्यकता बताया था।

By Akash Singh 
Updated Date

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के गाड़ियों के काफिले में 18 नई गाड़ियां शामिल की जायेंगी। जिनमे से 12 गाड़ियों की डिलीवरी दी जा चुकी है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के काफिले में एक लैंड रोवर डिस्कवरी, मर्सिडीज बेंज, 12 फॉर्च्यूनर समेत 18 गाड़ियों की खरीदारी होने वाली है। खबरों के मुताबिक एक साथ इतनी सारी गाड़ियां खरीदने का मकसद मुख्यमंत्री की सुरक्षा है। मुख्यमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने काफिले की गाड़ियों को बदलने का फैसला लिया है। पुलिस मुख्यालय की समीक्षा में पता चला कि काफिले की 18 गाड़ियां काफी पुरानी हो चुकी है। सीएम सुरक्षा समिति ने लगभग 11 साल पुरानी गाड़ियों को बदलने की आवश्यकता बताया था।

पढ़ें :- झारखंड की सैर [ इंडिया वायस विश्लेषण ]

10 करोड़ के खर्चे की मिली स्वीकृति

गाड़ियों की खरीद में कुल 10 करोड़ के खर्चे की स्वीकृति दी गई है। वहीं मुख्यमंत्री के व्यक्तिगत उपयोग के लिए दो वाहन जिसमें लैंडरोवर और मर्सिडीज बेंज है। हालांकि इन दोनों गाड़ियों को बुलेट प्रूफ बनाया जा रहा है, इसलिए इन गाड़ियों की डिलीवरी अभी तक नहीं हो पाई है। मिली जानकारी के मुताबिक इन गाड़ियों को भी जल्दी ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के काफिले में शामिल कर दिया जाएगा। हालांकि राज्य के मंत्रियों को सरकार पहले ही नई फॉर्च्यूनर दे चुकी है आपको बता दें कि झारखंड के मुख्यमंत्री के पास वर्तमान में 25 गाड़ियां उनके काफिले में हैं, जिसमें से 18 गाड़ियां पुरानी हो चुकी है जिसकी वजह से इन्हें बदलने का निर्णय लिया गया था।

सीएम के काफिले में बीएमडब्लू के बाद शामिल होंगी कई और लग्जरी गाड़ियां

आपको बता दें कि झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के पास पहले बीएमडब्ल्यू (मॉडल 520 डी) है। सीएम की बीएमडब्लू कार की कीमत लगभग 59 लाख रुपए की है। इससे पहले सीएम सोरेन पुरानी टोयोटा कैमरी की सवारी कर रहे थे। सीएम अभी जिस बीएमडब्लू से सफर कर रहे हैं उसमें कई अत्याधुनिक सुविधाएं मौजूद हैं।

पढ़ें :- क्या टूट जाएगा झारखंड में गठबंधन ? कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर दोनों दलों में नहीं बनी बात!

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...