Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. गाजीपुर लैंडफिल साइट से कूड़ा निस्तारण में धीमी प्रगति देख सीएम केजरीवाल नाराज, दो और एजेंसी तैनात करने के निर्देश

गाजीपुर लैंडफिल साइट से कूड़ा निस्तारण में धीमी प्रगति देख सीएम केजरीवाल नाराज, दो और एजेंसी तैनात करने के निर्देश

सीएम अरविंद केजरीवाल ने गाजीपुर लैंडफिल साइट से कूड़ा हटाने की प्रगति पर नाखुशी जताई है। उन्होंने तय टारगेट को समय से पूरा करने के लिए एमसीडी को दो और एजेंसी तैनात करने के निर्देश दिए हैं। शुक्रवार को गाजीपुर लैंडफिल साइट के स्थलीय निरीक्षण के दौरान सीएम ने पाया कि यहां से अबतक 15 लाख टन कूड़े का निस्तारण हो जाना चाहिए था, लेकिन अभी 5.25 लाख टन कूड़ा ही हटाया जा सका है।

By Rakesh 

Updated Date

नई दिल्ली। सीएम अरविंद केजरीवाल ने गाजीपुर लैंडफिल साइट से कूड़ा हटाने की प्रगति पर नाखुशी जताई है। उन्होंने तय टारगेट को समय से पूरा करने के लिए एमसीडी को दो और एजेंसी तैनात करने के निर्देश दिए हैं। शुक्रवार को गाजीपुर लैंडफिल साइट के स्थलीय निरीक्षण के दौरान सीएम ने पाया कि यहां से अबतक 15 लाख टन कूड़े का निस्तारण हो जाना चाहिए था, लेकिन अभी 5.25 लाख टन कूड़ा ही हटाया जा सका है।

पढ़ें :- दिल्ली स्पोर्ट्स स्कूल में वातानुकूलित इंडोर स्विमिंग पूल का उद्घाटन, CM केजरीवाल बोले- स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए सभी सुविधाएं देगी सरकार

सीएम ने कहा कि आज ग़ाज़ीपुर लैंडफिल साइट पर चल रहे कूड़ा हटाने के काम को देखा। यहां काम धीमा चल रहा है, जो संतोषजनक नहीं है। इस साइट पर तीन एजेंसी तैनात हैं और उनके बीच झगड़े चल रहे हैं। इसलिए कार्य की प्रगति संतोषजनक नहीं है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि गाजीपुर लैंडफिल साइट पर करीब 80-90 लाख टन कूड़ा है। यहां कूड़ा निस्तारण की गति बहुत धीमी है।

कहा- अब तक 15 लाख टन कूड़े का हो जाना चाहिए था निस्तारण

तय टारगेट के मुताबिक अभी तक गाजीपुर लैंडफिल साइट से 15 लाख टन कूड़े का निस्तारण हो जाना चाहिए था, लेकिन अभी तक 5.25 लाख टन कूड़ा ही उठाया जा सका है। यहां कूड़े के निस्तारण की गति धीमी होने के पीछे वजह बताई जा रही है कि तीन कंपनियों का ज्वाइंट वेंचर है। जब से कूड़े का निस्तारण शुरू हुआ है, तभी से इन तीनों कंपनियों के बीच खूब झगड़े चल रहे हैं और कार्य की प्रगति संतोष जनक नहीं है।

कहा कि मैने कूड़ा निस्तारण की गति धीमी देखते हुए दो कंपनियों को हायर करने का निर्देश दिया है, ताकि कूड़ा निस्तारण में तेजी आ सके और जल्द से जल्द कूड़े को साफ कर सके। इस दौरान दिल्ली की मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने कहा कि सीएम केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली को कूड़ा मुक्त करने का काम किया जा रहा है। भलस्वा पर लक्ष्य से ज्यादा काम चल रहा है। ओखला पर भी कूड़ा निस्तारण की स्थिति संतोषजनक है। इस दौरान विधायक दुर्गेश पाठक, कुलदीप कुमार समेत एमसीडी के अफसर मौजूद रहे।

पढ़ें :- नई दिल्लीः ED के छापे से AAP में उबाल, कहा- 16 घंटे की RAID में भी CM के PS के घर नहीं मिला कुछ, ED का असली चेहरा बेनकाब  

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com