1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीएम योगी ने गोरखपुर जाने से पहले डेंगू पर ली विशेष बैठक, कही ये बात

सीएम योगी ने गोरखपुर जाने से पहले डेंगू पर ली विशेष बैठक, कही ये बात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में पांव पसार रहे संचारी रोग डेंगू को लेकर शनिवार सुबह अपने आवास पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक ली।

By आकृति 
Updated Date

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में पांव पसार रहे संचारी रोग डेंगू को लेकर शनिवार सुबह अपने आवास पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। मुख्यमंत्री ने नोडल अफसरों को डेंगू के रोकथाम की व्यवस्थाओं को देखने के लिए दोबारा फील्ड में जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रभावित क्षेत्रों में सर्विलांस की गतिविधियां बढ़ाई जाएं।

पढ़ें :- प्रतियोगिता में भाग लिए विजेता टीम के लिए दो लाख रुपए इनाम: सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के सभी नगर निगम, स्थानीय निकाय साफ सफाई, फॉगिंग, एंटी लारवा स्प्रे पर विशेष अभियान चलाएं।

साथ ही, मुख्यमंत्री योगी ने निर्देश दिए कि मिशन मोड में डॉक्टरों एवं दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाए। अस्पताल पहुंचे मरीज को हर हाल में जरूरी उपचार मिलना चाहिए।

इससे पहले भी मुख्यमंत्री ने 26 अक्टूबर को डेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अतिरिक्त सावधानी बरतने के निर्देश दिए थे। साथ ही प्रत्येक जिला अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड बनाने समेत बेड समेत दवाओं एवं अन्य जरूरी सुविधाओं को सुनिश्चित करने के आदेश दिए थे।

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने प्रदेश के आम नागरिकों से भी अपील की थी कि वो संचारी रोगों को लेकर सतर्क रहें और पूरी सावधानी बरतें।

पढ़ें :- सीएम योगी आज करेंगे सिक्सलेन फ्लाईओवर का शिलान्यास, पढ़ें पूरी खबर

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...