1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Cruise Drugs Case : आर्यन खान को NCB की चार्जशीट में क्लीन चिट, 14 लोगों पर चलेगा केस, जानें कौन हैं वो लोग?

Cruise Drugs Case : आर्यन खान को NCB की चार्जशीट में क्लीन चिट, 14 लोगों पर चलेगा केस, जानें कौन हैं वो लोग?

NCB ने कोर्ट को बताया है कि आर्यन खान, अविन साहू, गोपाल जी आनंद, समीर सैघन, भास्कर अरोड़ा, मानव सिंघल के खिलाफ जांच में कोई सबूत नहीं मिला, इसलिए इन सभी 6 लोगों को क्लीन चिट दी गई है। इसके अलावा बाकी 14 लोगों को चार्जशीट में आरोपी माना गया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

मुंबई, 27 मई। मुंबई में हाईप्रोफाइल कार्डिलिया क्रूज ड्रग्स मामले में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान समेत 6 लोगों को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की चार्जशीट में क्लीन चिट दी गई है। इसके अलावा बाकी 14 लोगों को चार्जशीट में आरोपी बनाया गया है। इन सभी 14 लोगों पर मुकदमा चलाया जाएगा।

पढ़ें :- Cruise Drugs Case : आर्यन खान को क्लीन चीट, समीर वानखेड़े पर गिरेगी गाज, खराब जांच के लिए सरकार लेगी एक्शन

आर्यन खान सहित 6 लोगों को NCB की क्लीन चिट

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के DDG (संचालन) संजय कुमार ने बताया कि कार्डिलिया क्रूज ड्रग्स मामले में शुक्रवार को NDPS कोर्ट में 10 हजार पन्नों की चार्जशीट दाखिल की गई है। इस चार्जशीट में NCB ने कोर्ट को बताया है कि आर्यन खान, अविन साहू, गोपाल जी आनंद, समीर सैघन, भास्कर अरोड़ा, मानव सिंघल के खिलाफ जांच में कोई सबूत नहीं मिला, इसलिए इन सभी 6 लोगों को क्लीन चिट दी गई है। इसके अलावा बाकी 14 लोगों को चार्जशीट में आरोपी माना गया है। इन सभी 14 लोगों पर मुकदमा चलाया जाएगा।

ड्रग्स मामले में NCB ने 20 लोगों को किया था गिरफ्तार

गौरतलब है कि NCB ने पिछले साल 3 अक्टूबर को कार्डिलिया क्रूज पार्टी पर रेड के दौरान आर्यन खान, उसके दोस्त अरबाज मर्चेंट और मूनमून धमेचा समेत 20 लोगों को गिरफ्तार किया था। मुंबई हाई कोर्ट ने 28 अक्टूबर को आर्यन के साथ अरबाज मर्चेंट और मूनमून धामेचा को कोई सबूत ना मिलने के बाद जमानत दे दी थी। NCB के पास मामले में चार्जशीट दाखिल करने के लिए 2 अप्रैल तक का समय था, लेकिन NCB पर लगे आरोपों के चलते जांच ठप हो गई थी।

पढ़ें :- ड्रग्स पार्टी: आर्यन खान ने एनसीबी दफ्तर में लगाई हाजिरी

NCB ने कोर्ट में 10 हजार पन्नों की चार्जशीट दाखिल की

वहीं जांच के दौरान NCB के मुंबई डिवीजन के तत्कालीन प्रमुख समीर वानखेड़े का तबादला कर दिया गया था। इसलिए मामले की जांच कर रही NCB की विशेष समिति ने मार्च के आखिरी में मुंबई सत्र न्यायालय में एक आवेदन दायर कर चार्जशीट दाखिल करने के लिए 90 दिनों के विस्तार की मांग की थी। कोर्ट ने NCB को 60 दिन का समय दिया था। NCB ने शुक्रवार को 10 हजार पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...