1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. दिल्ली आबकारी घोटाले मामले में सीबीआई ने दायर की पहली चार्जशीट; डिप्टी सीएम का नाम नहीं

दिल्ली आबकारी घोटाले मामले में सीबीआई ने दायर की पहली चार्जशीट; डिप्टी सीएम का नाम नहीं

शराब नीति मामले में सीबीआई ने अपनी पहली चार्जशीट दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट में आज दाखिल कर दी है जिसमें दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का नाम नहीं है। सीबीआई की इस चार्जशीट में कुल 7 आरोपियों के नाम दर्ज हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

Delhi excise policy scam: शराब नीति मामले में सीबीआई ने अपनी पहली चार्जशीट दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट में आज दाखिल कर दी है जिसमें दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का नाम नहीं है। सीबीआई की ये चार्जशीट मनीष सिसोदिया के लिए थोड़ी राहत देने वाली हो सकती है, क्योंकि मनीष सिसोदिया को इस पूरे शराब घोटाले का आरोपी बताया जा रहा था। CBI ने 10 हज़ार पेज की चार्जशीट दाखिल की है। रॉउज एवन्यू कोर्ट इस मामले में 30 नवंबर को अगली सुनवाई होगी। सीबीआई की इस चार्जशीट में कुल 7 आरोपियों के नाम दर्ज हैं।

पढ़ें :- सोनाली फोगाट मर्डर केस में 500 पन्नों की चार्जशीट CBI ने की दायर,PA समेत दो लोग हैं आरोपी

चार्जशीट में विजय नायर का नाम दर्ज

आपको बता दें कि, CBI ने आबकारी घोटाले मामले(excise policy scam) में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट(Rouse Avenue court) में आज अपनी पहली चार्जशीट दाखिल कर दी है। कोर्ट को अब इस मामले में आज सुनवाई करनी है। सीबीआई की इस चार्जशीट में कुल 7 आरोपियों के नाम दर्ज हैं। चार्जशीट में विजय नायर, अभिषेक बोइनपल्ली, समीर ममहेंद्रू, मुत्तथा गौतम और अरुण आर पिल्लई का नाम है। इसके अलावा सीबीआई ने दो एक्साइज के पूर्व अधिकारियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। CBI ने विजय नायर, अभिषेक बोइनपल्ली, समीर महेंद्रु, अरुण रामचंद्र पिल्लई, मुथा गौतम, एक्साइज डिपार्टमेंट के डिप्टी कमिश्नर कुलदीप सिंह और एक्साइज डिपार्टमेंट के असिस्टेंट कमिश्नर नरेंद्र सिंह का नाम चार्जशीट में शामिल किया है। सीबीआई की इस चार्जशीट में कहीं भी दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का नाम नहीं है।

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में सात आरोपियों के खिलाफ शुक्रवार को अपनी पहली चार्जशीट दाखिल की है। सीबीआई ने बताया कि आरोप पत्र में दो गिरफ्तार कारोबारी, एक समाचार चैनल का प्रमुख, हैदराबाद निवासी एक शराब कारोबारी, दिल्ली निवासी एक शराब वितरक और आबकारी विभाग के दो अधिकारी शामिल हैं। अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी की जांच अभी जारी है। 30 नवंबर को रॉउज एवन्यू कोर्ट में सीबीआई की चार्जशीट पर सज्ञान लेने पर बहस होगी।

पढ़ें :- Manish Sisodia ने BJP पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- गुजरात में AAP कैंडिडेट का हुआ अपहरण, परिवार भी कल से लापता
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...