Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. फिर टला मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों का चुनाव , AAP और BJP पार्षदों के बीच हुआ जोरदार हंगामा

फिर टला मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों का चुनाव , AAP और BJP पार्षदों के बीच हुआ जोरदार हंगामा

दिल्ली में आज होने वाले मेयर के चुनाव को देखते हुए एमसीडी मुख्यालय सिविक सेंटर के अंदर भारी सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं. दिल्ली के मेयर चुनाव से पहले मनोनीत सदस्यों ने शपथ लिया. इनके शपथ लेने पर आप सदस्यों ने नारेबाजी की. मनोनीत सदस्यों के शपथ लेने पर आप सदस्यों ने कहा कि चुने गए सदस्यों को पहले शपथ लेनी चाहिए. पूर्व महापौर और भाजपा पार्षद राजा इकबाल ने पंजाबी भाषा में शपथ ली. AAP के नेता मुकेश गोयल ने भी शपथ ले ली है.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

Delhi mayor election : दिल्ली नगर निगम की सदन की मीट‍िंग मंगलवार को एक बार फ‍िर स्थगित हो गई. इसके साथ ही मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव भी टाल दिया गया है. सदन की मीट‍िंग में सबसे पहले द‍िल्‍ली के उपराज्‍यपाल वीके सक्‍सेना द्वारा न‍ियुक्‍त 10 एल्‍डरमैन को सबसे पहले शपथ द‍िलवाई जानी थी. हालांक‍ि, इसको लेकर आम आदमी पार्टी पहले से ही व‍िरोध करती आ रही है, लेक‍िन एमसीडी सदन की पीठासीन अधिकारी सत्या शर्मा का कहना है क‍ि एलजी द्वारा नियुक्त ‘एल्डरमेन’ ही शपथ लेंगे. गत 6 जनवरी को हुई सदन की पहली बैठक में भाजपा और आम आदमी पार्टी के सदस्‍यों के बीच जमकर बहस, धक्‍कामुक्‍की और मारपीट तक हो गई थी. बावजूद इसके ‘एल्‍डरमेनों’ को पहले शपथ द‍िलवाई जाएगी.

पढ़ें :- Delhi Mayor Polls: दिल्ली मेयर चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंची AAP, याचिका में रखी ये दो मांगें

मेयर पद के उम्मीदवार, शैली Vs रेखा

आम आदमी पार्टी ने मेयर पद के लिए शैली ओबेरॉय को उतारा है. जबकि बीजेपी ने रेखा गुप्ता को. इसके अलावा बीजेपी ने डिप्टी मेयर पद के लिए कमल बागड़ी तो आप ने आले मोहम्मद इकबाल को उम्मीदवार बनाया था. कांग्रेस पहले ही इस चुनाव में वोटिंग में हिस्सा न लेने का फैसला कर चुकी है.

संजय सिंह ने बीजेपी पर साधा निशाना

आप के सांसद संजय सिंह ने बीजेपी पर गुंडागर्दी का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि वो गुंडागर्दी कर रहे हैं महिल पार्षदों से बदतमीजी कर रहे हैं. 151 वोट हमारे मेयर के पक्ष में था. कोई यहां आ जाए लेकिन ये 151 वोट यही खड़े रहेंगे. उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली की जनता ने आपको हरा दिया तो आप मेयर चुनाव में हंगामा करेंगे.

पढ़ें :- पंजाब में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने दिया पार्टी से इस्तीफा, भाजपा में हुए शामिल

इस बीच आम आदमी पार्टी ने मांग की है कि मेयर को चुनाव आज ही हो. आप के पार्षद सिविक सेंटर के अंदर ही इंतज़ार कर रहे हैं. आप के विधायक और पार्षद सदन के भीतर और सदन के ठीक बाहर गैलरी में बैठ गए हैं. इनका कहना है कि आज सदन चलाया जाना चाहिये. अगर मेयर का चुनाव नहीं हुआ तो यहीं बैठे रहेंगे. आप विधायकों ने कहा कि बीजेपी के पास नंबर नहीं है इसलिए बीजेपी डर गयी है और वह चुनाव नहीं होने देना चाहती है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com