Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Delhi MCD Election Results 2022: बीजेपी और आप ने 2-2 सीटों पर जीत दर्ज की, दोनों पार्टियों के बीच कड़ी टक्कर

Delhi MCD Election Results 2022: बीजेपी और आप ने 2-2 सीटों पर जीत दर्ज की, दोनों पार्टियों के बीच कड़ी टक्कर

Delhi Nagar Nigam Election Result 2022 : वोटों की गिनती जारी रहने तक बीजेपी और आप ने 2-2 सीटों पर जीत दर्ज की है और 112-112 सीटों पर आगे चल रही हैं। मतगणना के दौरान सुरक्षा के लिए दिल्ली पुलिस ड्रोन से निगरानी कर रही है।

By रुचि उपाध्याय 

Updated Date

Delhi MCD Election 2022 Result Updates: दिल्ली एमसीडी चुनावों के लिए मतगणना बुधवार को सुबह 8 बजे शुरू हुई और शुरुआती रुझान आप और भाजपा के बीच करीबी मुकाबले का सुझाव दे रहे हैं।। मतगणना के लिए 42 केंद्र बनाए गए हैं। चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, बीजेपी और आप ने 2-2 सीटों पर जीत दर्ज की है और दोनों ही पार्टियां 112-112 सीटों पर आगे चल रही हैं। कांग्रेस 12, निर्दलीय 4 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर में आज भारत जोड़ो यात्रा फिर से शुरू, PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती हुई यात्रा में शामिल

यह एक कड़ी टक्कर है जिसमें आप और भाजपा दोनों एक-दूसरे के करीब हैं। दोनों पार्टियां जीत को लेकर आश्वस्त नजर आ रही हैं। आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा, ‘हमें 180 से ज्यादा सीटें मिलने जा रही हैं। अगर वोटर हमारा पक्ष लेते हैं तो हम 230 सीटों के पार भी जा सकते हैं। मेयर हमारी पार्टी का होगा।

आपको बता दें कि वहीं, बीजेपी नेता हरीश खुराना ने कहा, “हमने कचरे के निस्तारण के लिए काम किया और यह कोरोना के दौरान भी जारी रहा। भाजपा ने काम किया है। इसलिए हमें विश्वास है कि अगला मेयर बीजेपी का ही होगा। पिछली बार भी सर्वे में बीजेपी को 50 सीटें मिली थीं, लेकिन हम दो-तिहाई बहुमत से जीते थे।”

CCTV कैमरों से निगरानी

पूरी तरीके से सीसीटीवी और ड्रोने कि निगरानी में हो रही है। अधिकारियों ने बताया है कि वोटों की गिनती के दौरान किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। CCTV कैमरों से हर आने-जाने वाले पर नजर रखी जाएगी। 4 दिसंबर 2022 को हुए MCD के 250 वार्डों के लिए मतदान में 50.48 फीसदी वोट पड़े थे। दिल्ली पुलिस ने वोटों की सुचारू गिनती के लिए कड़ी सुरक्षा सुनिश्चित की है। 250 वार्डों वाले दिल्ली नगर निगम में 126 सीटें पाने वाली किसी भी पार्टी को बहुमत मिलेगा। अंतिम परिणाम दोपहर तक आने की उम्मीद है।

पढ़ें :- फिर टला मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों का चुनाव , AAP और BJP पार्षदों के बीच हुआ जोरदार हंगामा

दस हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी (Delhi Police) तैनात

चुनाव में 1,349 उम्मीदवार मैदान में हैं। नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP), भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) के अलावा कई अन्य छोटे दल और निर्दलीय प्रत्याशी मैदान में हैं। राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक, “मतगणना केंद्र शास्त्री पार्क, यमुना विहार, मयूर विहार, नंद नगरी, द्वारका, ओखला, मंगोलपुरी, पीतमपुरा, अलीपुर और मॉडल टाउन सहित कई अन्य क्षेत्रों में स्थित हैं।” पुलिस अधिकारियों ने कहा कि केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 20 कंपनियां और 10,000 से अधिक पुलिस कर्मियों को केंद्रों पर तैनात किया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com