Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 2 संदिग्ध आतंकियों को किया गिरफ्तार, राजनेता को बनाने वाले थे निशाना

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 2 संदिग्ध आतंकियों को किया गिरफ्तार, राजनेता को बनाने वाले थे निशाना

एक और बड़ी खबर गिरफ्तार किए गए आतंकियों के पास से सामने आ रही है। पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए संदिग्ध आतंकियों को दिल्ली व पंजाब में आतंकी वारदात को अंजाम देने के लिए कहा गया था. इनको पंजाब में एक राजनेता को भी निशाना बनाने के लिए कहा गया था.

By रुचि उपाध्याय 

Updated Date

Delhi crime news: एक और बड़ी खबर गिरफ्तार किए गए आतंकियों के पास से सामने आ रही है। पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए संदिग्ध आतंकियों को दिल्ली व पंजाब में आतंकी वारदात को अंजाम देने के लिए कहा गया था. इनको पंजाब में एक राजनेता को भी निशाना बनाने के लिए कहा गया था. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो और संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है. इनकी पहचान पंजाब के गुरदासपुर के रहने वाले जगबीर उर्फ जग्गा और गुरुप्रीत के रूप में हुई है. दोनों चचेरे भाई हैं. ये पंजाब में आतंकी वारदात की साजिश रच रहे थे. दिल्ली पुलिस ने इन्हें कोर्ट में पेश किया. जहां से दोनों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

पढ़ें :- Republic Day 2023: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में सुरक्षा बढ़ी, 6 हजार जवान तैनात, धारा-144 लागू, 500 से अधिक सीसीटीवी कैमरे

सूत्रों के मुताबिक पंजाब पुलिस ने शौर्य चक्र से सम्मानित बलविंदर सिंह उर्फ संधू की हत्या के आरोप में गुरविंदर सिंह और उसके दो साथी संदीप सिंह और गुरप्रीत सिंह को 9 अगस्त 2022 को गिरफ्तार किया था. इनके कब्जे से एक खेत से आरडीएक्स, आईईडी, हैंड ग्रेनेड, 37 लाख रुपये, 634 ग्राम हेरोइन और हथियार बरामद किए गए थे.

इसके बाद पंजाब पुलिस ने सुल्तानपुर लोदी थाने में यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया था. पुलिस गुरविंदर के साथी जगबीर और गुरप्रीत की तलाश कर रही थी. स्पेशल सेल की काउंटर इंटेलिजेंस ने दोनों को पिछले सप्ताह दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार आतंकियों ने पूछताछ में बताया कि ये पंजाब में 15 अगस्त 2022 के मौके पर बड़ी आतंकी वारदात करना चाहते थे.

पंजाब पुलिस ने जब ये मिशन फेल कर दिया, तो उन्हें दूसरा टास्क दिया गया. इन्हें दिल्ली व पंजाब में आतंकी वारदात करने के लिए बोला गया. इनको पंजाब में एक राजनेता को भी निशाना बनाने के लिए कहा गया था.

आरोपियों ने बताया कि पंजाब में पकड़ा गया आरडीएक्स-आईईडी व हैंड ग्रेनेड ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से पंजाब भेजे गए थे. इसके बाद अब आतंकी वारदात के लिए फिर से पाकिस्तान से आरडीएक्स व हैंड ग्रेनेड आ रहे थे.

पढ़ें :- Delhi crime news: छावला में हेड कॉन्स्टेबल को ड्यूटी के दौरान बदमाश ने मारा चाकू, गंभीर हालत में आईसीयू में भर्ती

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com