1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Delhi Riots : जहांगीरपुरी में शोभा यात्रा पर पथराव और आगजनी, पुलिसकर्मी समेत कई लोग घायल

Delhi Riots : जहांगीरपुरी में शोभा यात्रा पर पथराव और आगजनी, पुलिसकर्मी समेत कई लोग घायल

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुए पथराव में दर्जन भर से ज्यादा वाहन क्षतिग्रस्त, कुछ में लगाई आग, इलाके में तनाव, पुलिस बल तैनात, पूरे दिल्ली में सुरक्षा बढ़ाई गई।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 16 अप्रैल। दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में कुशल सिनेमा के पास शनिवार शाम करीब पौने 7 बजे हनुमान जन्मोत्सव की शोभायात्रा पर पथराव हुआ है। उपद्रवियों ने यहां पथराव के बाद आगजनी भी की। इसके बाद दो समुदायों की तरफ से मौके पर इकट्ठे हुए लोगों ने कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की और कुछ गाड़ियों और दुकान को आग के हवाले भी कर दिया। इतना ही नहीं उपद्रवियों के बीच तलवार और डंडे भी भांजे गए। घटना में पुलिसकर्मी समेत दोनों पक्षों के कई लोग घायल हुए हैं। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालात को काबू करने के लिए मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।

पढ़ें :- Violence : देशभर में हिंसा के बाद पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई, रांची में 2 की मौत, SIT गठित, आरोपियों के घरों पर बुलडोजर...

इलाके में जबरदस्त तनाव का माहौल

दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर दीपेंद्र पाठक ने बताया कि हालात काबू में है। खबर लिखे जाने तक मौके पर पुलिस बल के साथ वरिष्ठ अधिकारी डटे रहे और हालात का जायजा लेते रहे। घटना के बाद कई थानों से एडिशनल पुलिस फोर्स बुलाई गई है। फोर्स ने इलाके में मार्च किया। अभी स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। हालांकि इलाके में जबरदस्त तनाव का माहौल है। वहीं पुलिस ने बताया कि पथराव रोकने पहुंचे कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।

कुशल सिनेमा से शुरू हुआ बवाल

पुलिस के मुताबिक शोभायात्रा जब कुशल सिनेमा के पास पहुंची, तभी पीछे से कुछ लोगों ने यात्रा पर पथराव कर दिया। इसके बाद भगदड़ की स्थिति बन गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। इस दौरान वीडियो सामने आए हैं जिसमें अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिल रहा है। बताया गया है कि पुलिस ने जब मौके पर स्थिति को संभालने की कोशिश की, तब उपद्रवियों द्वारा उन पर भी हमला किया गया।

पढ़ें :- JahangirPuri : जहांगीरपुरी में अतिक्रमण हटाने पर सुप्रीम कोर्ट की रोक बरकरार, सुनवाई दो हफ्ते टली

सब नियंत्रण में अभी- दिल्ली पुलिस कमिश्नर

दिल्ली के पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने बताया कि अभी सब नियंत्रण में है। जहांगीरपुरी सहित राजधानी के बाकी संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त बलों की तैनाती की गई है। उन्होंने कहा कि दंगा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जनता अफवाहों और सोशल मीडिया पर फेक न्यूज फैलाने वालों से दूर रहे और पुलिस को सूचित करें।

पढ़ें :- दिल्ली: जहांगीरपुरी हिंसा मामले में 10 और संदिग्धों की पहचान

फायर सर्विस की 2 गाड़ियां भी मौके पर मौजूद

दिल्ली फायर सर्विस के डायरेक्टर अतुल गर्ग का कहना है कि आगजनी की घटनाओं को देखते हुए दिल्ली फायर सर्विस की भी 2 गाड़ियां मौके पर भेजी गई थीं। एक दुकान और दो वाहनों में आग लगाई गई थी, जिस पर तुरंत काबू कर लिया गया था। ऑपरेशन कॉल ऑफ कर दिया गया है और गाड़ियों को वापस बुला लिया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...