Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. दिल्ली की गुटखा फैक्ट्री में लिफ्ट गिरने से तीन मजदूरों की मौत, एक घायल

दिल्ली की गुटखा फैक्ट्री में लिफ्ट गिरने से तीन मजदूरों की मौत, एक घायल

Delhi: दिल्ली में हुआ एक और बड़ा हादसा, नारायणा इलाके में एक गुटका फैक्ट्री की लिफ्ट नीचे गिरने से तीन मजदूरों की मौत हो गई। आपको बता दें कि, जो मजदूर इस हादसे में घायल हुआ है कि उसे बीएलके अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By रुचि उपाध्याय 

Updated Date

Delhi Accident: दिल्ली में हुआ एक और बड़ा हादसा, नारायणा इलाके में एक फैक्ट्री की लिफ्ट नीचे गिरने से तीन मजदूरों की मौत हो गई। आपको बता दें कि, जो मजदूर इस हादसे में घायल हुआ है कि उसे बीएलके अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह दर्दनाक हादसा नारायणा इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित गुटखा बनाने वाली फैक्ट्री में हुआ। मालूम हो कि फैक्ट्री की लिफ्ट नीचे गिरने के समय वहां काम करने वाले चार मजदूर मौजूद थे।

पढ़ें :- बाल विवाह के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, असम में 1800 लोग हुए गिरफ्तार, 4000 से ज्यादा मुकदमे दर्ज

हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार यह इंडस्ट्रियल एरिया पश्चिमी दिल्ली के नारायणा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है। वहीं इस इंडस्ट्रियल एरिया के फेस-1 के ए78 फैक्ट्री में हुआ। जहां फैक्ट्री की लिफ्ट टूटने की वजह से तीन लोगों की जान गई है। बता दें कि तीनों कामगार इस फैक्ट्री में काम करते थे। वहीं जो मजदूर इस हादसे में घायल हुआ है कि उसे बीएलके अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

लिफ्ट में आई थी तकनीकी खराबी
बताया जा रहा है कि लिफ्ट में कुछ तकनीकी खराबी आने की वजह से लिफ्ट नीचे आ गिरी। वहीं मरने वाले मजदूर सफाई कर्मचारी बताए जा रहे हैं। पुलिस को डीडीयू अस्पताल और बीएलके कपूर अस्पताल से इस हादसे को लेकर शाम करीब पौने 6 बजे जानकारी मिली।

बता दें कि जिन लोगों की इस हादसे में जान गई है, उनमें दीपक कुमार (26) पुत्र कमल सिंह, कुलवंत सिंह(30) पुत्र जसविंदर सिंह शामिल हैं। ये दोनों जेजे कॉलोनी (इंद्रपुरी) के निवासी थे। वहीं, जान गंवाने वाला तीसरे मजदूर का नाम सनी(33) पुत्र पूरन है। वह दिल्ली के नारायण विहार (किरारी) के रहने वाला था। तीनों को फैक्ट्री से मृत अवस्था में डीडीयू अस्पताल लाया गया था।

गौरतलब है कि घायल मरीज का नाम सूरज (24) पुत्र ओम रिशाल है। उसे घायल अवस्था में बीएलके अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसका इलाज चल रहा है। घायल मजदूर सूरज पालिका धाम (गोल मार्केट, दिल्ली) का ही निवासी है।

पढ़ें :- अडानी मामले को लेकर विपक्ष का जोरदार हंगामा, लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com