Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. उपलब्धिः गाजियाबाद में हिंडन एयरबेस पर देश की स्वदेशी ड्रोन शक्ति का प्रदर्शन

उपलब्धिः गाजियाबाद में हिंडन एयरबेस पर देश की स्वदेशी ड्रोन शक्ति का प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में स्थित हिंडन एयरबेस पर सोमवार को भारत की स्वदेशी ड्रोन शक्ति का प्रदर्शन हुआ। भारतीय वायु सेना के साथ मिलकर भारतीय ड्रोन संघ ने ‘भारत ड्रोन शक्ति-2023’ का आयोजन किया है।

By Rakesh 

Updated Date

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में स्थित हिंडन एयरबेस पर सोमवार को भारत की स्वदेशी ड्रोन शक्ति का प्रदर्शन हुआ। भारतीय वायु सेना के साथ मिलकर भारतीय ड्रोन संघ ने ‘भारत ड्रोन शक्ति-2023’ का आयोजन किया है।

पढ़ें :- झांसी में सिपाही ने पुलिस की गाड़ी में लगाई आग, कड़ी मशक्कत के बाद आरोपी को दबोचा, जानें क्या था मामला

सोमवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उद्घाटन किया। इस खास कार्यक्रम में एयरफोर्स चीफ वीआर चौधरी भी शामिल थे। रक्षा मंत्रालय की तरफ से यह भी जानकारी दी गई है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह औपचारिक रूप से सी-295 मिलिट्री ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट को भी एयरफोर्स में शामिल करेंगे। जिससे मेक-इन इंडिया को बढ़ावा मिलेगा।

बता दें कि यह ड्रोन शो दो दिनों तक चलेगा। इस बीच राजनाथ सिंह ने प्रदर्शनी क्षेत्र और विभिन्न स्टालों का दौरा किया। रक्षा मंत्री ने IAF प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी सहित शीर्ष सैन्य अधिकारियों की उपस्थिति में औपचारिक रूप से C-295 परिवहन विमान को भारतीय वायुसेना में शामिल किया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com