1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. धोनी ने छोड़ी सीएसके की कप्तानी, जडेजा होंगे नए कप्तान

धोनी ने छोड़ी सीएसके की कप्तानी, जडेजा होंगे नए कप्तान

2008 से चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का नेतृत्व करने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया है। इनकी जगह अब रवींद्र जडेजा सीएसके के नए कप्तान होंगे।

By Akash Singh 
Updated Date

नई दिल्ली 24 मार्च। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में गुरुवार को बड़ा फेरबदल देखने को मिला है। 2008 से चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का नेतृत्व करने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस सीजन के पहले मैच से पहले कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया है। धोनी की जगह अब स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा सीएसके की कमान संभालेंगे। जडेजा, धोनी और रैना के बाद तीसरे खिलाड़ी हैं, जो चेन्नई की कप्तानी करेंगे।

पढ़ें :- बॉक्सिंग, जूडो, कुश्ती में हमारी बेटियों का दबदबा अद्भुत रहा : प्रधानमंत्री मोदी

सीएसके ने गुरुवार को एक बयान में कहा, ”एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी पद को छोड़ने का फैसला किया है और टीम का नेतृत्व करने के लिए रवींद्र जडेजा को चुना है। जडेजा, जो 2012 से चेन्नई सुपर किंग्स का अभिन्न अंग रहे हैं, सीएसके का नेतृत्व करने वाले केवल तीसरे खिलाड़ी होंगे। वह इस सीजन और उसके बाद भी चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व करना जारी रखेंगे।”

धोनी आईपीएल इतिहास में दूसरे सबसे सफल कप्तान हैं, जिन्होंने क्रमशः 2010, 2011, 2018 और 2021 में चार आईपीएल खिताब जीते हैं। धोनी के नाम लीग में दूसरी सर्वश्रेष्ठ जीत प्रतिशत (59.6) का रिकॉर्ड भी है, जिन्होंने 121 मैच जीते और 82 हारे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...