1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए दिग्विजय सिंह ने भी किया चुनाव लड़ने का ऐलान

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए दिग्विजय सिंह ने भी किया चुनाव लड़ने का ऐलान

कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में एक और उम्मीदवार का नाम जुड़ गया है. कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने गुरुवार को ऐलान किया कि वह भी कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

कांग्रेस में अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों की लिस्ट लंबी ही होती जा रहा रही है. अब नए उम्मीदवार दिग्विजय सिंह कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल करने वाले हैं. सूत्रों ने बताया कि दिग्विजय सिंह गुरुवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं. कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 30 सितंबर तक नामांकन दाखिल किया जा सकता है. दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं और वह कांग्रेस पार्टी प्रमुख के चुनाव में नवीनतम उम्मीदवार हैं.

पढ़ें :- इंडो-कनाडाई सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर मेघा ठाकुर का 21 साल की उम्र में निधन

दरअसल, दिग्विजय सिंह की उम्मीदवारी का ऐलान ऐसे वक्त में हुआ है, जब अशोक गहलोत की उम्मीदवारी पर सस्पेंस कायम है. कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव पर राजस्थान के राजनीतिक संकट की छाया पड़ने और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की संभावित उम्मीदवारी पर प्रश्नचिन्ह लगने के बाद अब पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह शुक्रवार को चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

दिग्विजय सिंह का पलड़ा कितना भारी?

दिग्विजय सिंह के पास लंबा संगठनात्मक और प्रशासनिक अनुभव है. वह दो बार मध्यप्रदेश के सीएम रहे हैं. उनकी गिनती गांधी परिवार के वफादारों में होती है. कांग्रेस फिलहाल संघ और उनके हिंदुत्व के खिलाफ आवाज बुलंद कर रही है. इन्हीं के खिलाफ दिग्विजय सिंह भी लंबे वक्त से मुखर होकर बात करते रहे हैं. खामियों की बात करें तो साल 2019 में दिग्विजय सिंह खुद भोपाल से चुनाव हार गए थे.
कब है चुनाव और रिजल्ट

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार, अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की गई और नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया 24 सितंबर से आरम्भ हुई, जो 30 सितंबर तक चलेगी. नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि आठ अक्टूबर है. एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को मतदान होगा और नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित किये जाएंगे.

पढ़ें :- Odisha news:नबरंगपुर जिले में तेज रफ्तार कार पेड़ से टकराई, सड़क हादसे में 4 लोगो की मौत

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...