Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. मुलायम सिंह यादव और परिवार का आय से अधिक संपत्ति का केस नहीं होगा बंद ,जनवरी में सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

मुलायम सिंह यादव और परिवार का आय से अधिक संपत्ति का केस नहीं होगा बंद ,जनवरी में सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

उत्तर-प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव और उनके परिवार के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का केस अभी नही बंद होगा,अभी फिलहाल ये केस जारी रहेगा.इस केस की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट जनवरी में तय करेगी कि इस केस को जारी रखा जाए या नहीं.CJI(प्रमुख न्‍यायाधीश)डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा है कि माना मुलायम सिंह यादव दुनिया में नहीं रहे, लेकिन परिवार के दूसरे सदस्‍यों पर भी मामला कायम है.

By रेनू मिश्रा 

Updated Date

New Delhi : उत्तर-प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव और उनके परिवार के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का केस अभी नही बंद होगा,अभी फिलहाल ये केस जारी रहेगा.इस केस की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट जनवरी में तय करेगी कि इस केस को जारी रखा जाए या नहीं. CJI(प्रमुख न्‍यायाधीश)डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा है कि माना मुलायम सिंह यादव दुनिया में नहीं रहे, लेकिन परिवार के दूसरे सदस्‍यों पर भी मामला कायम है.

पढ़ें :- Padma Awards 2023: पद्म पुरस्कारों की हुई घोषणा, मुलायम सिंह यादव को मरणोपरांत पद्म विभूषण से किया जाएगा सम्मानित

इस केस को बंद करने कि अपील कपिल सिब्‍बल ने सुप्रीम कोर्ट से की थी, इस मामले की सुनवाई सर्दियों की छुट्टी के बाद करेंगे,उन्होंने कहा कि 2019 में CBI हलफनामा दाखिल कर कह चुकी है कि केस की जांच वो बंद कर चुकी है. अब मामले में कुछ नहीं बचा है. सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल मामला बंद करने से इनकार किया है. इस केस की सुनवाई अब जनवरी में होगी. सुप्रीम कोर्ट ये तय करेगा कि मामले की सुनवाई को बंद किया जाए या नहीं. वहीं याचिकाकर्ता कांग्रेस नेता विश्वनाथ चतुर्वेदी ने इसका विरोध किया है. उन्‍होंने कहा कि ये सीबीआई मैन्युअल के खिलाफ है.

अप्रैल 2019 में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव और उनके बेटे अखिलेश यादव को राहत देते हुए सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के आरोपों को साबित नहीं किया जा सका और इसने 7 अगस्त 2013 को प्रारंभिक जांच बंद कर दी थी.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com