Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. पानी-पानी बेंगलुरु, भारी बारिश के कारण सड़कें बनी नदियां, कई पॉश एरिया में भी भरा पानी देखें- VIDEO

पानी-पानी बेंगलुरु, भारी बारिश के कारण सड़कें बनी नदियां, कई पॉश एरिया में भी भरा पानी देखें- VIDEO

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Bengaluru rains: बेंगलुरु में कई इलाकों में पानी भर गया है और भयंकर भारी बारिश के बाद सड़कें जलमग्न हो गई हैं, जिससे शहर के महत्वपूर्ण जंक्शनों पर ट्रैफिक जाम की सूचना मिली है। एक हफ्ते में यह दूसरी बार है जब कर्नाटक राज्य की राजधानी में इतना भीषण जलभराव हो रहा है। भारी बारिश के कारण कई अपार्टमेंट मे पानी भरे होने की सूचना मिल रही है हांलाकी बारिश बंद है, पर जलजमाव से मुश्किलें पैदा हो रही है।

पढ़ें :- PM मोदी आज रहेंगे पश्चिम बंगाल दौरे पर , भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में करेंगे चुनावी जनसभा

कई मुख्य सड़कें जलमग्न हो गईं, जबकि कल रात हुई बारिश के बाद अपार्टमेंट के बेसमेंट में पानी भर गया। एक ट्रैफिक एडवाइजरी ने निवासियों से आपातकाल को छोड़कर अपने घरों से बाहर जाने से बचने और बच्चों को स्कूल नहीं भेजने का आग्रह किया।

पढ़ें :- अभिनेत्री दीप्ति नवल ने मस्जिद विवाद पर दिया चौकाने वाला बयान, कहा – उन्हें पुराना मंदिर ही पसंद था

इकोस्पेस के पास आउटर रिंग रोड, बेलंदूर, केआर मार्केट, सिल्क बोर्ड जंक्शन और वरथुर प्रभावित क्षेत्रों में से हैं। आईटी कॉरिडोर भी जलमग्न है जबकि एचबीआर लेआउट में कई घर पानी में डूबे हुए हैं। वर्थुर, सरजापुर रोड इलाके में भी पानी भर गया है. जलजमाव की वजह से ट्रैफ़िक बुरी तरह प्रभावित है।

विजुअल्स में दिखाया गया है कि बसें बाढ़ वाले ओल्ड एयरपोर्ट रोड के बीच में फंसी हुई हैं। पिछले हफ्ते हुई बारिश के बाद भी सड़क जलमग्न हो गई थी और दो दिन पहले मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने इसका दौरा किया था। सरजापुर रोड में भारी जल-जमाव की सूचना है, आस-पास की इमारतों के पार्किंग स्थल पानी के नीचे दिखाई दे रहे हैं। प्रशासन का कहना है कि फिलहाल बेंगलुरु में बारिश बंद है, लेकिन जलभराव के कारण मुश्किलें सामने आ रही हैं. जल्द ही हालात सामान्य कर लिया जाएगा.

पढ़ें :- UP : अज्ञात कारणों के चलते BSNL टॉवर के कर्मचारी ने लगाई फ़ासी, परिजनों में कोहराम

सीएम बोम्मई ने कहा कि 30-30 कर्मियों वाली 2 एसडीआरएफ टीमों को महादेवपुरा और बोमनहल्ली क्षेत्रों के आईटी कॉरिडोर क्षेत्रों में तैनात किया गया है। बोम्मई ने कहा, “जहां भी सड़कों पर पानी जमा होता है, उसे निकालने के निर्देश जारी किए गए हैं।”

Advertisement