Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपीः महोबा में AC coach में बिना टिकट यात्रा कर रहा फर्जी सीबीआई अधिकारी गिरफ्तार, 6 नकली आईडी कार्ड भी बरामद

यूपीः महोबा में AC coach में बिना टिकट यात्रा कर रहा फर्जी सीबीआई अधिकारी गिरफ्तार, 6 नकली आईडी कार्ड भी बरामद

यूपी के महोबा स्टेशन की जीआरपी ने प्रधानमंत्री कार्यालय और सीबीआई के फर्जी अधिकारी को गिरफ्तार किया है। उसके पास से पीएमओ कार्यालय सहित राजस्थान सीएम कार्यालय के फर्जी आईडी कार्ड भी बरामद हुए हैं। पकड़ा गया आरोपी अधिकारी बनकर ट्रेन में बिना टिकट यात्रा कर रहा था।

By Rakesh 

Updated Date

महोबा। यूपी के महोबा स्टेशन की जीआरपी ने प्रधानमंत्री कार्यालय और सीबीआई के फर्जी अधिकारी को गिरफ्तार किया है। उसके पास से पीएमओ कार्यालय सहित राजस्थान सीएम कार्यालय के फर्जी आईडी कार्ड भी बरामद हुए हैं। पकड़ा गया आरोपी अधिकारी बनकर ट्रेन में बिना टिकट यात्रा कर रहा था।

पढ़ें :- शर्मनाकः मुरादाबाद  में रिश्वत लेते दरोगा गिरफ्तार, केस दर्ज

टिकट मांगने पर टीटीई और जीआरपी  पर दिखाने लगा धौंस

टीटीई और जीआरपी द्वारा टिकट मांगने पर खुद को सीबीआई अधिकारी बताकर धौंस दिखाने लगा। जिस पर शक होने पर पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया। उसके पास से कई फर्जी आईडी कार्ड बरामद कर लिए गए। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया है। मामला महोबा रेलवे स्टेशन का है। जहां जीआरपी पुलिस ने फर्जी अधिकारी को गिरफ्तार किया है।

ट्रेन में बिना टिकट यात्रा कर रहे उक्त आरोपी से जब टीटीई ने टिकट मांगा तो वह भड़क उठा और खुद को सीबीआई का अधिकारी बताकर धौंस दिखाने लगा। ट्रेन में महोबा जीआरपी भी मौजूद थी। जब उससे आईडी कार्ड मांगा गया तो उसने PMO कार्यालय का कार्ड दिखाया। पहले सीबीआई अधिकारी बताया फिर पीएमओ का कार्ड दिखाया। जिस पर पुलिस का शक बढ़ गया। आरोपी से कड़ाई से पूछताछ करने पर उसकी कलई खुल गई।

तलाशी में आरोपी के पास से 6 फर्जी आई कार्ड बरामद किए गए। जिसमें प्रधानमंत्री कार्यालय का आईडी कार्ड सहित राजस्थान मुख्यमंत्री कार्यालय और वीवीआईपी आईडी कार्ड शामिल हैं। जिसे दिखाकर वह रौब झाड़ता था। ट्रेन में बिना टिकट एसी कोच में सफर करता था। पकड़े गए आरोपी का नाम प्रवेश दुबे है। पूछताछ में पता चला कि आरोपी मिर्जापुर का रहने वाला है। जीआरपी ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा दिया है।

पढ़ें :- हरियाणाः 1 लाख रुपए लेते सास-बहू को रंगे हाथों दबोचा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com