Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जी-7 शिखर सम्मेलनः जापान में पीएम मोदी और बाइडेन में दिखा गहरा रिश्ता

जी-7 शिखर सम्मेलनः जापान में पीएम मोदी और बाइडेन में दिखा गहरा रिश्ता

जापान के हिरोशिमा में इस समय जी-7 देशों का शिखर सम्मेलन चल रहा है। सम्मेलन में पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को गले लगाया।

By Rajni 

Updated Date

नई दिल्ली।  जापान के हिरोशिमा में इस समय जी-7 देशों का शिखर सम्मेलन चल रहा है। सम्मेलन में पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को गले लगाया। इसका वीडियो सामने आया है। जापान में चल रहे शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी का जापानी प्रधानमंत्री और उनकी पत्नी ने स्वागत किया। बाद में पीएम मोदी आकर हॉल में बैठ गए।

पढ़ें :- राजस्थान सरकार के महिला आरक्षण के फैसले पर युवाओं को ऐतराज!

मोदी के एक तरफ दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति और फ्रांस के राष्ट्रपति बैठे हुए थे। जब अमेरिकी राष्ट्रपति हॉल में आए तो वह पीएम मोदी की ओर बढ़ने लगे। अमेरिकी राष्ट्रपति के आने का पता चलने पर तुरंत मोदी अपनी कुर्सी से उठे और जाकर उन्हें गले लगाया। अमेरिकी राष्ट्रपति की कुर्सी दूसरी तरफ थी। ऐसे में वह सिर्फ पीएम मोदी से मिलने के लिए उनकी तरफ आए।

भारत इस साल जी-20 देशों का अध्यक्ष है

जब बाइडेन अपनी कुर्सी की ओर बढ़ रहे थे तो इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो आकर मिले। दरअसल भारत इस साल जी-20 देशों का अध्यक्ष है। इसके साथ ही पीएम मोदी अगले महीने अमेरिका की यात्रा पर जाएंगे, जो दोनों देशों के बीच रिश्तों को और भी बेहतर करेगा। जी-7 देशों के इस समिट का प्रमुख मुद्दा रूस-यूक्रेन युद्ध और चीन है।

पढ़ें :- राजस्थान की भजनलाल सरकार के पहले बजट में क्या होगा ख़ास… आमजन को क्या आस ?
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com