Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. गुजरात में 12 दिसंबर को शपथ ग्रहण समारोह, PM मोदी और अमित शाह होंगे शामिल

गुजरात में 12 दिसंबर को शपथ ग्रहण समारोह, PM मोदी और अमित शाह होंगे शामिल

गुजरात चुनाव के नतीजों की तस्वीर सामने आने के बाद राज्य भाजपा प्रमुख सीआर पाटिल ने कहा कि 12 दिसंबर को दोपहर 2 बजे गुजरात के मुख्यमंत्री शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह शामिल होंगे.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

गांधीनगर: गुजरात विधानसभा चुनावों (Gujarat Election Results) की मतगणना जारी है. इस बार के रुझानों और नतीजों में बीजेपी ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है. बीजेपी 156, कांग्रेस 17 ,आप 5 और अन्य 4 पर आगे है.शपथ ग्रहण समारोह की सूचना भी मिल गई है.इस जीत पर केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा की ऐतिहासिक जीत विकास, सुशासन और जन कल्याण के लिए उसकी प्रतिबद्धता की जीत है. वहीं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि गुजरात में भाजपा की प्रचंड जीत गुजरात की जनता की भाजपा और पीएम मोदी के प्रति अटूट विश्वास और स्नेह की जीत है. गुजरात में भाजपा ने जो विकास की राजनीति की, जनता ने उस पर फिर एक बार मोहर लगाई है. इस विश्वास के लिए गुजरात की जनता का कोटि कोटि धन्यवाद. प्रधानमंत्री मोदी जी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री भुपेंद्रभाई पटेल, प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल समेत पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई.

पढ़ें :- West bengal: TMC के 2 कार्यकर्ताओं की बम हमले में मौत, एसपी पर गिरी गाज

राज्य भाजपा प्रमुख सीआर पाटिल ने कहा कि 12 दिसंबर को दोपहर 2 बजे गुजरात के मुख्यमंत्री शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह शामिल होंगे. किस पार्टी को विपक्ष मानते हैं के जवाब में सीआर पाटिल ने कहा कि हम कांग्रेस को ही विपक्ष मानते हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को सोचना चाहिए कि वो राष्ट्रीय पाट्री थी, वो खत्म हो रही है. आम आमदी पार्टी का यहां कुछ था नहीं. उनकी तरफ से इस तरह के वादे किए गए, जो जमीन पर नहीं उतर सकते हैं. बता दें कि यह शपथ ग्रहण समारोह गांधीनगर हैलीपैड ग्रांउंड पर होगा.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) शासित इस राज्य के 33 जिलों की 182 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को हुआ था. गुजरात में पारंपरिक प्रतिद्वंदी बीजेपी और कांग्रेस के अलावा इस बार आम आदमी पार्टी (AAP) की दमदार मौजूदगी के कारण इस बार चुनावी मुकाबला त्रिकोणीय हुआ था.

वोटिंग के बाद के सर्वेक्षणों में गुजरात में बीजेपी के लगातार सातवीं बार सत्तासीन होने का अनुमान जताया गया था. बीजेपी को 117 से 151 सीटें, कांग्रेस को 16 से 51 सीटें और ‘आप’ को दो से 13 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया था.

पढ़ें :- Bangladesh: पश्चिमोत्तर बांग्लादेश में अज्ञातों ने 14 हिंदू मंदिरों में की तोड़फोड़, देवी-देवताओं की मूर्तियों को किया नष्ट
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com