1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. पीएम मोदी के खिलाफ विवादित बयान को लेकर गुजरात के AAP अध्यक्ष गोपाल इटालिया को दिल्ली पुलिस ने लिया हिरासत में

पीएम मोदी के खिलाफ विवादित बयान को लेकर गुजरात के AAP अध्यक्ष गोपाल इटालिया को दिल्ली पुलिस ने लिया हिरासत में

आप के गोपाल इटालिया के खिलाफ मामला एक विवादास्पद वीडियो से संबंधित है, जो कथित तौर पर 2019 का है, जिसमें उन्हें कथित तौर पर पीएम मोदी का वर्णन करने के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए सुना गया था।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

Gujarat AAP Chief: गुजरात से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, मोदी के खिलाफ अपने विवादित बयान की वजह से गुजरात के आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष गोपाल इटालिया को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया है. इटालिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है. इसका एक वीडियो भी सामने आया था, जिसके बाद राष्ट्रीय महिला आयोग ने गोपाल इटालिया को समन देकर आयोग के दफ्तर बुलाया था. जब वह यहां पर पहुंचे तो आम आदमी पार्टी के बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भी आयोग के दफ्तर पहुंच गए और प्रदर्शन किया. सूत्रों के मुताबिक, गोपाल इटालिया ने कहा है कि जो वीडियो जिस ट्विटर हैंडल शेयर किया गया है, वह उनका ट्विटर हैंडल नहीं है. साथ ही उनका उस वीडियो से कोई लेना-देना नहीं है.

पढ़ें :- Bihar News: बालू माफियाओं ने अवैध खनन के लिए बनाया सोन नदी पर कृत्रिम बांध

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आम आदमी पार्टी (AAP Party) के जो कार्यकर्ता आयोग के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे. उसको लेकर भी दिल्ली पुलिस को एक शिकायत दी गई है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, शिकायत के आधार पर उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. गोपाल इटालिया ने पीएम मोदी के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया था. इसके बाद बीजेपी नेता अमित मालवीय ने ट्वीट कर के इटालिया पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि इस तरह के अपशब्दों का इस्तेमाल करना ना सिर्फ देश के प्रधानमंत्री का अपमान करना है, बल्कि गुजरात के गौरव को गाली देने के समान है. यह हर गुजराती का अपमान है.

उपमुख्यमंत्री सिसोदिया और संजय सिंह ने बीजेपी पर साधा निशाना
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि जो लोग गोपाल इटालिया को गिरफ्तार कर रहे हैं, श्री इटालिया को इसलिए हिरासत में लिया गया क्योंकि वह उस पार्टी से ताल्लुक रखते हैं, उन्हें स्कूल चलाना नहीं आता. 27 साल में भी ये लोग स्कूल नहीं ठीक कर पाए. गोपाल इटालिया उस पार्टी (आम आदमी पार्टी) से आते हैं जो स्कूलों को अच्छा बना रही है. आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता संजय सिंह ने गुजरात के पार्टी अध्यक्ष गोपाल इटालिया को हिरासत में लिए जाने को लेकर बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, BJP को पटेल समाज के लोगों से इतनी नफरत क्यों है? गुजरात में गोपाल इटालिया की लोकप्रियता बढ़ने लगी, चुनाव में हार का डर सताने लगा तो दिल्ली में BJP की पुलिस ने गोपाल इटालिया को गिरफ्तार कर लिया. पटेल समाज इस अपमान का बदला जरूर लेगा.

बीजेपी के गुजरात प्रवक्ता ने जारी किया था वीडियो
मामला एक विवादास्पद वीडियो से संबंधित है, कथित तौर पर 2019 से, जिसमें श्री इटालिया को अपमानजनक शब्दों का उपयोग करते हुए सुना गया था, जिसमें पीएम मोदी का वर्णन करने के लिए “नीच आदमी (नीच व्यक्ति)” भी शामिल था। वहीं, हाल ही में गोपाल इटालिया ने महिलाओं को लेकर भी विवादित टिप्पणी की थी. इसका वीडियो बीजेपी के गुजरात प्रवक्ता यग्नेश दवे ने जारी किया था. वीडियो में गोपाल इटालिया ये कहते हुए दिखाई दे रहे थे कि, कथा सुनकर और मंदिर जाकर आपको कुछ नहीं मिलने वाला है. वे शोषण के अड्डे हैं. महिलाएं अपने समान हक के लिए लड़ें. देश पर राज करने की तैयारी करें. कथा-सत्संग में नाचने-गाने की बजाए माताओं और बहनों, किताबें पढ़ें. इटालिया की इस टिप्पणी के बाद बीजेपी आम आदमी पार्टी पर हमलावर हो गई थी.

पढ़ें :- West Bengal: पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना में दर्दनाक हादसा ,हॉस्टल में 10 स्टूडेंट्स करंट लगने से घायल,5 छात्रों को अस्पताल में कराया गया भर्ती
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...