1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. हाई कोर्ट में लालू यादव की जमानत याचिका पर आठ को होगी सुनवाई

हाई कोर्ट में लालू यादव की जमानत याचिका पर आठ को होगी सुनवाई

उल्लेखनीय है कि एक अप्रैल को जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में यह मामला सुनवाई के लिए सूचीबद्ध था लेकिन जज के नहीं बैठने से लालू की जमानत पर सुनवाई नहीं हो सकी।

By Akash Singh 
Updated Date

रांची : झारखंड हाई कोर्ट के जस्टिस अपरेश सिंह की कोर्ट में चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर आठ अप्रैल को सुनवाई होगी।

पढ़ें :- यूपी, बिहार, पंजाब, जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए पूजा स्पेशल ट्रेन का ऐलान

उल्लेखनीय है कि एक अप्रैल को जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में यह मामला सुनवाई के लिए सूचीबद्ध था लेकिन जज के नहीं बैठने से लालू की जमानत पर सुनवाई नहीं हो सकी। पिछली सुनवाई के दौरान अदालत ने इस मामले में सीबीआइ कोर्ट से रिकार्ड (एलसीआर) मंगाने का निर्देश दिया था। चारा घोटाला के करीब 65 ट्रंक दस्तावेज हाई कोर्ट पहुंचाया गया है। अगली सुनवाई पर लालू प्रसाद की ओर से जमानत दिए जाने पर बहस की जाएगी।

21 फरवरी को लालू यादव को सीबीआइ की विशेष अदालत ने पांच साल की सजा सुनायी थी। वहीं, 60 लाख रुपये जुर्माना भी लगाया था। इसके खिलाफ लालू यादव ने हाईकोर्ट में जमानत याचिका दायर की है। लालू यादव पर डोरंडा कोषागार मामले में 135 करोड़ रुपये अवैध निकासी मामले में सजा दी गयी है। इसके पहले लालू को चारा घोटाले के अन्य मामलों में सजा मिल चुकी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...