Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. तमिलनाडु में आज भारी बारिश; 26 जिलों में स्कूल-कॉलेज की छुट्टियां घोषित

तमिलनाडु में आज भारी बारिश; 26 जिलों में स्कूल-कॉलेज की छुट्टियां घोषित

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Tamil Nadu rains: तमिलनाडु(Tamil Nadu) में आज भारी से बहुत भारी बारिश का कहर। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर पहले ही अलर्ट जारी किया था। वहीं मौसम को देखते हुए राज्य के कम से कम 26 जिलों ने चेन्नई सहित स्कूल और कॉलेज के छात्रों के लिए छुट्टी घोषित कर दी है।

पढ़ें :- यूपीः चंदौली में पुरानी रंजिश में धारदार हथियार से युवक की हत्या, सनसनी

आईएमडी द्वारा भारी बारिश के पूर्वानुमान के बाद तिरुवल्लुर, कांचीपुरम, चेंगलपट्टू, वेल्लोर और रानीपेट जिलों में शैक्षणिक संस्थानों में अवकाश घोषित किया गया है। मौसम विभाग द्वारा 11 नवंबर के लिए रानीपेट, तिरुवल्लुर और कांचीपुरम जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। 12 नवंबर को डिंडीगुल, थेनी और नीलगिरी जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है।

चेन्नई के कई हिस्सों और पड़ोसी जिलों कांचीपुरम, तिरुवल्लुर और चेंगलपेट में श्रीलंका तट पर दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर निम्न दबाव क्षेत्र बना हुआ है और अगले 24 घंटों के दौरान इसके और अधिक जोर पकड़ने की आशंका है।

बारिश की गतिविधि के कारण शहर में कुछ स्थानों पर जलभराव हो गया।

चेन्नई शहर और आसपास के इलाकों में अगले 48 घंटों में भारी से बहुत भारी बारिश के साथ-साथ गरज और रोशनी की उम्मीद है। अगले 48 घंटों में शहर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

पढ़ें :- OMG-2 के संदेश का समाज में दिख रहा असर, स्कूलों ने शुरू की सेक्स एजुकेशन

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अपने बुलेटिन में कहा कि श्रीलंका के तट पर दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है और अगले 24 घंटों के दौरान इसके और अधिक चिह्नित होने की संभावना है। इसके 12 नवंबर की सुबह तक उत्तर-पश्चिम की ओर तमिलनाडु-पुडुचेरी तटों की ओर बढ़ने की संभावना है। आईएमडी ने अगले तीन दिनों के लिए राज्य के कई हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान लगाया है।

Advertisement