1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Heroin Seizure : कोलकाता में 133 करोड़ की हेरोइन जब्त, तीन विदेशी नागरिक गिरफ्तार

Heroin Seizure : कोलकाता में 133 करोड़ की हेरोइन जब्त, तीन विदेशी नागरिक गिरफ्तार

डीआरआई के पूर्वी क्षेत्रीय मुख्यालय में पदस्थ एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वित्त वर्ष 2021-22 में DRI की कोलकाता इकाई ने 240 किलो सोना बरामद किया था।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

कोलकाता, 02 अप्रैल। राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) की कोलकाता इकाई ने दमदम हवाई अड्डे से करीब 133 करोड़ हेरोइन के साथ तीन विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। DRI के उच्च पदस्थ सूत्र ने इस बारे में विशेष तौर पर जानकारी दी है।

पढ़ें :- Kolkata News: ED के छापे मे बेड के नीचे मिला 7 करोड़ रुपए की भारी रकम ,जारी है गिनती

करीब 16.145 किलो सफेद पाउडर बरामद

उन्होंने बताया कि 30 और 31 मार्च की रात को पुख्ता सूचना मिलने के बाद केन्या से आए एक पुरुष और एक महिला यात्री को हिरासत में लिया गया। इसके अलावा एक मालावियन महिला को भी हिरासत में लेकर तलाशी ली गई तो इनके पास से करीब 16.145 किलो सफेद पाउडर बरामद हुआ।

FSL टीम ने जांच में बरामद सफेद पाउडर हेरोइन की पुष्टि की

DRI की FSL टीम ने जांच में इस बात की पुष्टि की कि बरामद सफेद पाउडर हेरोइन है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि इनमें से दो यात्री मेडिकल वीजा पर भारत आए हैं जबकि एक बिजनेस वीजा पर आया है। तीनों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू की गई है। भारत में मौजूद इनके अन्य साथियों के बारे में पता लगाने की कोशिशें तेज कर दी गई हैं। वहीं डीआरआई के पूर्वी क्षेत्रीय मुख्यालय में पदस्थ एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वित्त वर्ष 2021-22 में DRI की कोलकाता इकाई ने 240 किलो सोना बरामद किया था।

पढ़ें :- SSC Scam : बरामद पैसा मेरा नहीं, वक्त आने दें, सब पता चलेगा, पार्थ चटर्जी ने पहली बार तोड़ी चुप्पी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...