Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपीः लखनऊ में फतेहली रेलवे कालोनी में मकान ढहा, तीन बच्चों समेत पांच की मौत, सभी मृतक एक ही परिवार के

यूपीः लखनऊ में फतेहली रेलवे कालोनी में मकान ढहा, तीन बच्चों समेत पांच की मौत, सभी मृतक एक ही परिवार के

यूपी की राजधानी लखनऊ के आलमबाग क्षेत्र के फतेहली रेलवे कालोनी में शुक्रवार देर रात जर्जर मकान गिरने से तीन बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हो गई। हादसे के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना मिलने के बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने मलबे में दबे सभी लोगों को बाहर निकाला।

By Rakesh 

Updated Date

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ के आलमबाग क्षेत्र के फतेहली रेलवे कालोनी में शुक्रवार देर रात जर्जर मकान गिरने से तीन बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हो गई। हादसे के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना मिलने के बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने मलबे में दबे सभी लोगों को बाहर निकाला। एक ही परिवार के पांच लोग मकान गिरने से मलबे में दब गए।

पढ़ें :- डंपर ने वैन में मारी टक्कर, एक मौत, तीन गंभीर घायल

लगातार हो रही बारिश के बाद मकान कमजोर हो गया था। मृतकों में सतीश चंद्र (40), सरोजनी देवी (35), हर्षित (13), हर्षिता (10) और अंश (5) शामिल हैं। डीसीपी पूर्व हृदेश कुमार ने बताया कि पुरानी रेलवे कॉलोनी में घर की छत ढह गई। परिवार के पांच लोगों को मलबे से निकालकर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने सभी को मृत घोषित कर दिया।

उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल की फतेह अली कॉलोनी में करीब 200 परिवार रहते हैं। कॉलोनी के ज्यादातर मकान जर्जर हैं और कंडम घोषित किए जा चुके हैं। बावजूद इसके रेलवे प्रशासन ने लोगों से मकान खाली नहीं करवाए और लोग रह रहे हैं। जिसके चलते हादसा हुआ।

हादसे पर डिप्टी सीएम ने जताया दुःख

हादसे पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने गहरा दुःख जताते हुए त्वरित राहत कार्य के निर्देश दिए हैं। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने घटना का संज्ञान लेते हुए तुरंत ही स्थानीय अधिकारियों से वार्ता कर राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

पढ़ें :- दुखदः बाइक सवार दो सगे भाइयों की सड़क हादसे में मौत, ओवरटेक करते समय वाहन ने मारी टक्कर

उन्होंने बताया कि रेलवे का यह मकान काफी पुराना था। अन्य कोई व्यक्ति इसमें फंसा ना हो। इस कारण मलबे को तुरंत हटाया जा रहा है। डिप्टी सीएम ने आश्वासन दिया है कि पीड़ित परिवार के शेष परिजनों को सरकार की ओर से हर संभव मदद मुहैया कराई जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com