1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Asia Cup 2022: दुबई स्टेडियम के पास लगी आग, आज है भारत-अफगानिस्तान के बीच मुकाबला, छाया काला धुआं

Asia Cup 2022: दुबई स्टेडियम के पास लगी आग, आज है भारत-अफगानिस्तान के बीच मुकाबला, छाया काला धुआं

Asia Cup 2022: भारत और अफगानिस्तान आज एशिया कप में सुपर-4 का पांचवां मैच खेलने वाले हैं और ये मुकाबला दुबई स्टेडियम में ही खेला जाना है. मैच से पहले स्टेडियम के पास लगी आग, छाया काला धुआं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

India vs Afghanistan: दुबई के स्टेडियम से एक बड़ी खबर आ रही है और यह घटना भीषड़ आग लगने की है। भारत और अफगानिस्तान के बीच एशिया कप 2022 का आज आखिरी मुकाबला है। यह मैच शाम साढ़े सात बजे शुरू होना है। हालांकि, मैच से ठीक पहले जानकारी मिली है कि दुबई स्टेडियम में आग लग गई है। बताया जा रहा है कि ये आग स्टेडियम के पास एक बिल्डिंग में लगी है, जिसके कारण आस-पास धुआं ही धुआं हो गया है। फिलहाल आग पर तो काबू पा लिया गया है, लेकिन इस वजह से मैच के टॉस में देरी हो सकती है.

पढ़ें :- Goa Tourism: युवराज सिंह को गोवा पर्यटन विभाग का नोटिस, जानिए सरकार ने किस कारण दिया लीगल नोटिस?

भारत और अफगानिस्तान दोनों ही Asia cup फाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी हैं, ऐसे में इनके लिए यह टूर्नामेंट का आखिरी मैच होगा। दोनों टीमों की कोशिश जीत के साथ एशिया कप 2022 से विदाई लेने की होगी। दुबई में मौजूद पत्रकारों और अन्य सोशल मीडिया यूजर्स ने मैच से पहले स्टेडियम के बाहर लगी आग की जानकारी ट्विटर के जरिए शेयर की। हालांकि, शुरुआत में इस तरह की खबरें आ रही थीं कि आग स्टेडियम के अंदर या स्टेडियम के एंट्री गेट पर लगी है, लेकिन जल्दी ही इस बात की पुष्टि हो गई कि ये घटना स्टेडियम से कुछ दूर एक बिल्डिंग में हुई है. हालांकि, आग भीषण नजर आ रही है, जिसके कारण स्टेडियम के आस-पास काला धुआं छा गया। वैसे, भारत-अफगानिस्तान मैच पर कोई असर नहीं पड़ने वाला. ये मुकाबला अपने तय समय पर शुरू होगा।

पढ़ें :- World cup T20: होटल रूम का वीडियो लीक होने पर भड़के Virat Kohli, गुस्से में कोहली ने लगाई फटकार

भारत और अफगानिस्तान के बीच अब तक तीन टी20 इंटरनेशनल मैच हुए हैं. यह तीनों मुकाबले भारत ने जीते हैं. वर्तमान में भी टीम इंडिया अच्छे फॉर्म में हैं हालांकि पिछले दोनों मैच गंवाने के बाद टीम इंडिया की कई कमजोरियां सामने आई है. इस मुकाबले में टीम इंडिया की कोशिश अपनी इन खामियों को दूर करने पर होगी. टीम इंडिया का सबसे ज्यादा फोकस परफेक्ट प्लेइंग-11 के साथ-साथ परफेक्ट गेम प्लानिंग पर होगा. इन्हीं दोनों चीजों को लेकर टीम इंडिया पर सबसे ज्यादा सवाल खड़े हो रहे हैं.

उधर, अफगानिस्तान भी शानदार लय में है लेकिन उसे भी अपने पिछले दोनों मुकाबले गंवाने पड़े हैं. अफगानिस्तान के पास राशिद खान, मुजीब उर रहमान, फजल हक जैसे दमदार गेंदबाज हैं, जो किसी भी टीम को कम स्कोर पर रोकने में सक्षम हैं. फिर इस टीम के पास हजरतुल्लाह ज़ज़ई और रहमानुल्ला गुरबाज जैसे टी-20 स्पेशलिस्ट बल्लेबाज भी मौजूद हैं, जो बड़ी हिट लगाने में सक्षम हैं.

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर.

अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन: हजरतुल्ला ज़ज़ई, रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम जारदान, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जानत, मोहम्मद नबी (कप्तान), राशिद खान, अजमतुल्लाह ओमरजई, फरीद अहमद, मुजीबउर रहमान, फजलहक़ फारूकी.

पढ़ें :- भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण ICC T20 World Cup से बाहर
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...