1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Indian Super League : बगान से ड्रा खेलकर शीर्ष पर पहुंचा हैदराबाद एफसी

Indian Super League : बगान से ड्रा खेलकर शीर्ष पर पहुंचा हैदराबाद एफसी

बगान को भी इस ड्रा से एक स्थान का फायदा पहुंचा है। स्पेनिश कोच जुआन फेर्रांडो की महरून एंड ग्रीन ब्रिगेड नौ मैचों में 15 अंक लेकर चौथे से तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। उसके खाते में आठ मैचों में चार जीत व तीन ड्रा हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

गोवा : जेवियर सिवेरिओ के “संकट मोचक” गोल ने रैफरी की सिटी बजने से थोड़ा पहले हैदराबाद एफसी को हार से बचा लिया। निजाम्स हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 के रोमांच से भरपूर मुकाबले में एटीके मोहन बगान को 2-2 से बराबरी पर रोकने में सफल हुए। इस ड्रा के साथ ही हैदराबाद की टीम मुंबई सिटी को अपदस्थ करके लीग टेबल के टॉप पर पहुंच गई है।

पढ़ें :- बॉक्सिंग, जूडो, कुश्ती में हमारी बेटियों का दबदबा अद्भुत रहा : प्रधानमंत्री मोदी

महरून एंड ग्रीन ब्रिगेड के खाते में आठ मैचों में चार जीत व तीन ड्रा हैं

कोच मैनोलो मार्क्यूएज की टीम हैदराबाद नौ मैचों से 16 अंक लेकर दूसरे से पहले स्थान पर आ गई हैं। हैदराबाद बेहतर गोल औसत के आधार पर टॉप पहुंची है। निजाम्स ने नौ मैचों में चार जीते हैं और चार ड्रा खेले हैं। इसके साथ ही उसके अपराजित रहने का सिलसिला आठ मैचों तक पहुंच गया है। वहीं, बगान को भी इस ड्रा से एक स्थान का फायदा पहुंचा है। स्पेनिश कोच जुआन फेर्रांडो की महरून एंड ग्रीन ब्रिगेड नौ मैचों में 15 अंक लेकर चौथे से तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। उसके खाते में आठ मैचों में चार जीत व तीन ड्रा हैं।

बुधवार रात फतौर्डा स्थित पंडित जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेला गया मैच का रोमांच पूरे शबाब पर था। मैच में तेज गति का गोल और फुटबाल दोनों ही देखने को मिले। इस दौरान हैदराबाद ने दो बार पिछड़ने के बाद बेहतरीन संघर्ष का परिचय देते हुए वापसी की और ड्रा कराने में सफलता हासिल की। सेल्फ गोल करने के बावजूद हैदराबाद के डिफेंडर आशीष राय को बेहतरीन रक्षण दिखाने के लिए हीरो ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया।

बार्थोलोमेव ओग्बेचे के गोल से हैदराबाद एफसी 1-1 की बराबरी

मैच का पहला गोल रैफरी राहुल कुमार गुप्ता की सिटी बजने के 12सेकेंड में डेविड विलिसम्स ने दाग दिया और हीरो आईएसएल इतिहास के सबसे तेज गोल से मोहन बगान ने सनसनीखेज के रूप से बढ़त बना ली। 18वें मिनट में नाईजीरियाई स्टार स्ट्राइकर बार्थोलोमेव ओग्बेचे के गोल से हैदराबाद एफसी 1-1 की बराबरी पर आ गया। 2002 में नाईजीरिया के लिए फीफा वर्ल्ड कप खेल चुके ओग्बेचे का यह नौवां गोल था और वह गोल्डन बूट की रेस में मुंबई एफसी के इगोर एंगुलो से आगे निकलकर अकेले टॉप पर हैं।

पढ़ें :- Commonwealth Games 2022 : युवा भारोत्तोलक जेरेमी लालरिनुंगा ने भारत को दिलाया दूसरा गोल्ड, बनाया रिकॉर्ड

हैदराबाद को मिली बराबरी 

64वें मिनट में हैदराबाद के डिफेंडर आशीष राय के आत्मघाती गोल ने बगान को फिर से बढ़त दिला दी। दाहिने फ्लैंक में बॉक्स के अंदर से डेविड विलियम्स ने हल्के से गेंद माइनस की और फिनलैंड के मिडफील्डर जॉनी कॉको के हैडर के हैडर से लगने के बाद गेंद आशीष राय से डिफ्लेक्ट होकर गोलपोस्ट के अंदर चल गई और बगान 2-1 आगे हो गई। मैच के अतिरिक्त समय के 91वें मिनट में हैदराबाद को बराबरी मिली गई। स्थानपन्न खिलाड़ी के रूप में उतरे स्पेनिश फॉरवर्ड जेवियर सिवेरिओ ने बेहतरीन हैडर से गोल करके स्कोर 2-2 कर दिया। उन्होंने 76वें मिनट में मैदान पर उतरने के बाद आशीष मिश्रा की फ्री-किक को हैडर से बेहतरीन गोल किया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...