1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2022 KKR vs RCB : बैंगलोर ने नाइट राइडर्स को 3 विकेट से दी करारी शिकस्त

IPL 2022 KKR vs RCB : बैंगलोर ने नाइट राइडर्स को 3 विकेट से दी करारी शिकस्त

KKR vs RCB: आईपीएल 2022 के छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 3 विकेट से दी करारी शिकस्त। दोनों टीमों के बीच मुकाबला आज डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जा रहा था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता टीम 128 रन पर ही सिमट गई थी।

By Akash Singh 
Updated Date

IPL 2022: आईपीएल 2022 के छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 3  विकेट से दी करारी शिकस्त। दोनों टीमों के बीच मुकाबला आज डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जा रहा था। दिनेश कार्तिक ने आखिरी ओवर में छक्का लगाकर मैच अपने नाम किया। वानिंदु हसरंगा बने ‘मैन ऑफ द मैच।

पढ़ें :- IPL 2022 KKR vs MI: श्रेयस ने जीता टॉस, मुंबई इंडियंस पहले बैटिंग करेगी

RCB ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का किया था फैसला

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम की शुरुआत काफी निराशाजनक रही और पूरी टीम 18.5 ओवर में ही 128 रन पर ढेर हो गई। कोई भी बल्लेबाज 30 रनो का आंकड़ा पार नहीं कर पाया। अपना 400वां टी20 मैच खेल रहे आंद्र रसेल कोलकाता के टॉप स्कोरर रहे, जिन्होंने सर्वाधिक 25 रन बनाए। बाकी बचे सारे बल्लेबाजों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। वही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से वानिंदु हसरंगा सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 4 ओवर में केवल 20 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किये। उनके अलावा आकाश दीप ने तीन और हर्षल पटेल ने दो जबकि मोहम्मद सिराज ने एक विकेट अपने नाम किया। जिससे कोलकाता की पूरी टीम 18.5 ओवर में ही 128 रन पर ढेर हो गई।

कोलकाता से मिले 129 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर टीम की शुरुआत भी काफी निराशाजनक रहा। बैंगलोर को पहले ही ओवर में लगा पहला झटका जब उमेश यादव के गेंद में अनुज रावत बिना खाता खोले ही आउट हो गए, उमेश यादव की धारदार गेंदबाजी ने विराट कोहली का विकेट भी ले लिया है। जबकि टिम साउदी ने कप्तान फॉफ डु प्लेसी को आउट किया। केवल 17 रनों पर ही बैंगलोर टीम ने अपने तीनो सलामी बल्लेबाज़ों का विकेट खो दिया था। आरसीबी के 62 के स्कोर पर कोलकाता टीम को स्पिनर सुनील नरेन ने चौथी और डेविड विली के रूप में बड़ी सफलता दिलाई। विली ने 28 गेंदों पर 18 रन बनाए। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को इस सीजन में अपनी पहली जीत के लिए 30 गेंद पर 36 रनों की जरूरत थी। उस समय शरफेन रदरफर्ड और शहबाज अहमद क्रीज पर मौजूद थे। मैच में रोमांच तब आया जब वरुण चक्रवर्ती ने शाहबाज अहमद और टिम साउदी ने शरफ़ेन रदरफर्ड की विकेट ली। 18वा ओवर में टिम साउदी ने एक ही ओवर में शरफ़ेन रदरफर्ड और वानिंदु हसरंगा को आउट करके कोलकाता की मैच में वापसी करा दी।

आखिरी ओवर तक रहा मैच में रोमांच

पढ़ें :- IPL 2022: सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का किया फैसला, जेसन होल्डर लखनऊ के लिए कर रहे डेब्यू

आखिरी ओवर में बेंगलुरु टीम को जीत के लिए 7 रन की दरकार थी। ऐसे में दिनेश कार्तिक ने पहले छक्का और फिर चौका जड़कर मैच जीत लिया। उन्होंने नाबाद 14 और हर्षल पटेल ने नाबाद 10 रन बना। इस लक्ष्य को चार गेंद शेष रहते सात विकेट खोकर हासिल कर लिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...