1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 World Cup 2022: जसप्रीत बुमराह ICC मेन्स वर्ल्ड कप से बाहर, जल्द BCCI करेगा रिप्लेसमेंट का ऐलान

T20 World Cup 2022: जसप्रीत बुमराह ICC मेन्स वर्ल्ड कप से बाहर, जल्द BCCI करेगा रिप्लेसमेंट का ऐलान

टीम इंडिया को बड़ा झटका, स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की समस्या के कारण इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने जसप्रीत बुमराह को आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप टीम से बाहर करते हुए कहा की जल्द होगा रिप्लेसमेंट।

By रुचि उपाध्याय 
Updated Date

T20 World Cup 2022: इंडियन टीम को मिला एक बड़ा झटका,ऑस्ट्रेलिया में जल्द होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से चोटिल गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बाहर हो गए हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस बात की पुष्टि की है. बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने साफ कर दिया है कि जसप्रीत बुमराह वर्ल्ड कप खेलने के लिए फिट नहीं है. बीसीसीआई जल्द ही आईसीसी को बुमराह के रिप्लेसमेंट का नाम भेजेगा।

पढ़ें :- IND vs NZ ODI: भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीसरी बार होगा मुकाबला, 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा मैच

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, BCCI ने बयान जारी कर कहा, “मेडिकल टीम ने बताया है कि जसप्रीत बुमराह आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए फिट नहीं हैं. बुमराह की फिटनेस को लेकर एक्सपर्ट्स से सलाह लगी गई. बुमराह पहले पीठ के दर्द की वजह से सिर्फ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हुए थे. लेकिन अब बीसीसीआई वर्ल्ड कप के लिए जल्द ही बुमराह के रिप्लेसमेंट का एलान करेगा.”

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही यह जानकारी सामने आई थी कि जसप्रीत बुमराह की चोट गंभीर है और वह वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि बुमराह की फिटनेस पर नज़र रखी जा रही है और वो वर्ल्ड कप खेल सकते हैं.लेकिन अब यह साफ हो गया है कि टीम इंडिया को वर्ल्ड कप में अपने नंबर एक गेंदबाज के बिना ही मैदान पर उतरना होगा. बुमराह के रिप्लेसमेंट की बात करें तो रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल मोहम्मद शमी टीम में उनकी जगह ले सकते हैं. मोहम्मद शमी के 6 अक्टूबर को ही ऑस्ट्रेलिया रवाना होने की संभावना है.

बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर मोहम्मद सिराज का नाम भी सामने आया था. लेकिन सिराज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भी चुना गया है. हालांकि सिराज को वर्ल्ड कप के लिए रिजर्व खिलाड़ियों में जगह मिलना तय है. इसके अलावा टीम की ट्रेनिंग के लिए तीन अतिरिक्त तेज गेंदबाज भी ऑस्ट्रेलिया जाएंगे. कुलदीप सेन, मुकेश चौधरी और चेतन सकारिया 6 अक्टूबर को टीम इंडिया के ट्रेनिंग सेशन के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे.

पढ़ें :- इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराया, जानिए फाइनल में किससे होगा मुकाबला?
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...