1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Jharkhand : झारखंड लोकतांत्रिक मोर्चा के विधायकों ने की विधानसभा स्पीकर से मुलाकात, मोर्चा को मान्यता देने की मांग

Jharkhand : झारखंड लोकतांत्रिक मोर्चा के विधायकों ने की विधानसभा स्पीकर से मुलाकात, मोर्चा को मान्यता देने की मांग

तीसरे मोर्चा को सशक्त करने में जुटे सरयू राय इससे पहले वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल से मुलाकात कर चुके हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रांची, 15 मार्च। झारखंड में नवगठित झारखंड लोकतांत्रिक मोर्चा ने विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो से मुलाकात कर सदन में मोर्चा को मान्यता देने की मांग की है। सोमवार को सरयू राय के नेतृत्व में मोर्चा के विधायकों ने स्पीकर रवींद्रनाथ महतो से इस संबंध में अपील की है। वहीं झारखंड में तीसरा मोर्चा के गठन के बाद राजनीतिक हलचल भी तेज हो गई है। कांग्रेस नेता और झारखंड के वित्त मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव ने झारखंड लोकतांत्रिक मोर्चा के गठन पर तंज कसते हुए कहा है कि तीसरा मोर्चा क्या चौथा मोर्चा भी बन सकता है, इसका प्रभाव झामुमो और कांग्रेस पर नहीं पड़ेगा।

पढ़ें :- Moody's Cuts Economic Growth : मूडीज ने भारत की आर्थिक वृद्धि दर का अनुमान घटाकर 8.8 फीसदी किया

झारखंड में तीसरे मोर्चे की कवायद में जुटे सरयू राय ने कहा कि स्पीकर से मुलाकात के दौरान उन्होंने विधानसभा में ना केवल मोर्चा को मान्यता देने की मांग की बल्कि नेता प्रतिपक्ष अब तक तय नहीं होने के कारण सरकार और सदन को हो रही परेशानी पर भी चर्चा की गई। विधानसभा अध्यक्ष ने झारखंड लोकतांत्रिक मोर्चा के शिष्टमंडल को लिखित रूप से मान्यता की मांग करने को कहा है, उसके बाद ही इसपर विचार किया जाएगा। सरयू राय ने कहा कि कई ऐसे मुद्दे हैं जिसमें नेता प्रतिपक्ष की अहम भूमिका होती है। जिसको लेकर सरकार ने भी पत्र लिखा है। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से नये सिरे से नेता प्रतिपक्ष के मुद्दे पर विचार करने का आग्रह किया।

पढ़ें :- Gyanvapi Case : ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी मामले में 30 मई को फिर होगी सुनवाई, दोनों पक्ष में हुई जोरदार बहस, शिवलिंग से छेड़छाड़ का आरोप

गौरतलब है कि पिछले दिनों झारखंड लोकतांत्रिक मोर्चा का गठन करने की घोषणा की गई है। जिसमें आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो को विधायक दल का नेता चुना गया है। इस मोर्चे में विधायक सरयू राय, विधायक कमलेश सिंह, विधायक अमित यादव और विधायक लंबोदर महतो शामिल हैं। झारखंड में नवगठित तीसरे मोर्चे में 5 विधायक शामिल हैं। इनमें आजसू के 02, एनसीपी के 01 और निर्दलीय 02 विधायक शामिल हैं। तीसरे मोर्चा को सशक्त करने में जुटे सरयू राय इससे पहले वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल से मुलाकात कर चुके हैं।

पढ़ें :- Hyderabad : दुनिया को लीड कर सकते हैं भारतीय युवा, पीएम मोदी ने कहा- आज दुनिया महसूस कर रही है 'India Means Business'
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...