Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. केजरीवाल सरकार ने शुरू की छठ महापर्व की तैयारियां, मंत्री आतिशी ने कहा -छठ घाटों पर साफ़-सफ़ाई का रखा जाए विशेष ध्यान

केजरीवाल सरकार ने शुरू की छठ महापर्व की तैयारियां, मंत्री आतिशी ने कहा -छठ घाटों पर साफ़-सफ़ाई का रखा जाए विशेष ध्यान

छठ महापर्व को लेकर केजरीवाल सरकार ने तैयारियां तेज कर दी है। इस साल भी छठ की तैयारियों में कोई कमी न रहे, इसे लेकर राजस्व मंत्री आतिशी ने सभी ज़िलाधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक की।

By Rakesh 

Updated Date

नई दिल्ली छठ महापर्व को लेकर केजरीवाल सरकार ने तैयारियां तेज कर दी है। इस साल भी छठ की तैयारियों में कोई कमी न रहे, इसे लेकर राजस्व मंत्री आतिशी ने सभी ज़िलाधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक की।

पढ़ें :- मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजनाः भगवान श्रीकृष्ण के धाम द्वारकाधीश गए सैकड़ों बुजुर्ग, हर सुविधा मुहैया कराती है केजरीवाल सरकार

राजस्व मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अंतिम समय की अफ़रातफ़री से बचने के लिए अभी से ही छठ महापर्व को लेकर सभी ज़रूरी तैयारियां शुरू कर दी जाएं ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। राजस्व मंत्री आतिशी ने कहा कि छठ महापर्व लाखों श्रद्धालुओं की आस्था का त्योहार है। ऐसे में श्रद्धालु बिना किसी परेशानी के छठी मइया की उपासना कर सकें।

उन्होंने अधिकारियों को कहा कि सभी ज़िलाधिकारी अपने ज़िलों में लोगों की सुविधाओं के अनुसार छठ घाट के लिए स्थान चिहिन्त करें और वहां घाट बनाना शुरू करवा दें। साथ ही अधिकारी स्थानीय छठ पूजा समितियों के साथ बैठकें कर पूजा के सफल आयोजन के लिए उनके सुझाव लें और उसके अनुसार तैयारियां करें।

पूरी दिल्ली में 1,000 से अधिक छठ घाट होंगे तैयार 

मंत्री आतिशी ने कहा कि  इस साल भी केजरीवाल सरकार श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पूरी दिल्ली में 1,000 से अधिक छठ घाट तैयार करवाएगी। जहां साफ़ पानी, टेंट, बिजली, शौचालय, सुरक्षा, मेडिकल सुविधा, पॉवर बैकअप, सीसीटीवी कैमरा सहित अन्य सभी ज़रूरी व्यवस्थाएं मुहैया की जाएंगी।

पढ़ें :- केजरीवाल सरकार ने सुगमय सहायक योजना का किया शुभारंभ

कई घाटों पर मैथली-भोजपुरी अकादमी द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। राजस्व मंत्री ने अधिकारियों को छठ घाटों पर साफ़-सफ़ाई का विशेष ध्यान रखने का भी निर्देश दिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com