Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. केशव मौर्या ने कृषि एवं स्वास्थ्य मेले का किया निरिक्षण, कही ये बात, पढ़ें

केशव मौर्या ने कृषि एवं स्वास्थ्य मेले का किया निरिक्षण, कही ये बात, पढ़ें

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या रविंद्र किशोर शाही की 40 वीं पुण्यतिथि के अवसर पर देवरिया जिले के पथरदेवा विधानसभा क्षेत्र के आचार्य नरेंद्र देव इंटर कॉलेज में आयोजित कृषि मेले में पहुंचे।  डिप्टी सीएम ने आचार्य नरेंद्र देव इंटर कॉलेज मैदान में आयोजित तीन दिवसीय कृषि एवं स्वास्थ्य मेले का निरीक्षण किया।

पढ़ें :- बहराइच में संदिग्ध परिस्थितियों में ग्रामीण की मौत, हत्या का आरोप

डिप्टी सीएम के मंच पर पहुंचते ही बीजेपी के तमाम नेताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया और नारे लगाए। केशव प्रसाद मौर्या ने प्रदेश और केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को पुरस्कृत किया और कृषि प्रदर्शनी का जायजा भी लिया। इस दौरान पत्रकारों से वार्ता करते हुए उन्होंने कई मुद्दों पर अपना पक्ष रखा।

जनसंख्या नियंत्रण से जुड़े एक सवाल के जवाब में डिप्टी सीएम केशव मौर्या ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण का व्यक्तिगत तौर पर मैं समर्थन करता हूं और जनसंख्या नियंत्रण जरूरी है क्योंकि इससे भूगोल बदल जाता है। उन्होंने कहा मैं ही नहीं पूरा देश जनसंख्या नियंत्रण का एक समान समर्थन कर रहा है. वहीं राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ को लेकर उन्होंने कहा कि और संघ, राष्ट्र की एकता और अखंडता को बनाए रखने वाला संगठन है। त्याग और बलिदान आरएसएस के ध्येय वाक्य हैं।

बयान में आगे कहा कि धर्मांतरण नहीं होना चाहिए। कई राज्यों में इसके कानून भी बन चुके हैं और इस पूरे मामले पर सरकार गंभीर हैं। उन्होंने मदरसों के सर्वे पर भी बहुत बेबाकी से अपनी राय राखी और कहा कि अगर गैर-मान्यता प्राथमिक स्कूल बंद हो रहे हैं तो मदरसे भी अलग नही है। वहीं निकाय चुनाव के बारे में डिप्टी सीएम केशव मौर्या ने कहा कि निकाय चुनावों में बड़े पैमाने पर कमल खिलेगा।

पढ़ें :- गाजियाबाद में 50 हजार का इनामिया मुठभेड़ में घायल, गिरफ्तार, बाइक और असलहा बरामद
Advertisement