Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. लालू यादव किडनी प्रत्यारोपण के लिए सिंगापुर रवाना हुए, जानें और कौन RJD प्रमुख के साथ गए सिंगापुर

लालू यादव किडनी प्रत्यारोपण के लिए सिंगापुर रवाना हुए, जानें और कौन RJD प्रमुख के साथ गए सिंगापुर

सिंगापुर में लालू यादव की बेटी रोहिणी उन्हें किडनी डोनेट करेगी. किडनी डोनेट करने पर रोहिणी ने लिखा था- मेरा मानना है कि ये तो बस एक छोटा सा मांस का टुकड़ा है जो मैं अपने पापा के लिए देना चाहती हूं.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव किडनी प्रत्यारोपण के लिए शुक्रवार शाम सिंगापुर रवाना हो गये. यह भावुक कर देने वाला पल रहा. इस मौके पर लालू दूसरों को खुद हिम्मत बंधाते दिखे. राजद सुप्रीमो के साथ पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, सांसद मीसा भारती और उनके पति शैलेष कुमार भी सिंगापुर गये हैं. जानकारी के मुताबिक उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव लालू प्रसाद की किडनी प्रत्यारोपण की तिथि तय होने के बाद सिंगापुर जायेंगे.

पढ़ें :- Health Budget 2023: नर्सिंग-फार्मा में मिलेंगे रोजगार के अपार मौके,कौन सी नई स्‍कीम्‍स का हुआ ऐलान?

पूरा भरोसा है कि प्रत्यारोपण सफल रहेगा

उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए कहा है कि हमारे नेता व पिता लालू प्रसाद का किडनी प्रत्यारोपण पूरी तरह सफल रहेगा. हमें पूरा भरोसा है. बहुत से लोगों की दुआ भी उनके साथ है. उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सिंगापुर के चिकित्सकों ने किडनी प्रत्यारोपण को उनके स्वास्थ्य की बेहतरी के लिए सबसे अच्छा विकल्प बताया था.

लालू यादव को है कई बीमारियां

लालू यादव लंबे समय से किडनी से जुड़ी बिमारियों से जूझ रहे हैं. कई बार उनकी हालत बेहद खराब भी हो जाती है. पहले भी उन्हें दिल्ली एम्स में एडमिट कराया गया था, जहां के डॉक्टरों ने उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट की सलाह दी थी. इसके साथ ही लालू प्रसाद कई और गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं. उन्हें डायबिटीज, ब्लड प्रेशर, हृदय रोग, किडनी में स्टोन, तनाव, थैलेसीमिया, प्रोस्टेट का बढ़ना, यूरिक एसिड का बढ़ना, ब्रेन से सम्बंधित बीमारी, कमज़ोर इम्यूनिटी, दाहिने कंधे की हड्डी में दिक्कत, पैर की हड्डी की समस्या, आंख में दिक्कत है.

पढ़ें :- दांतों की कैविटी से हैं परेशान तो अपनाएं घरेलू उपचार ,इन आयुर्वेदिक चीजों से मिलेगा आराम

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com