1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. मध्य प्रदेश की टीम ने मुबंई को हराकर रणजी ट्रॉफी को किया अपने नाम

मध्य प्रदेश की टीम ने मुबंई को हराकर रणजी ट्रॉफी को किया अपने नाम

Ranji Trophy : मध्य प्रदेश की टीम पहली बार रणजी में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाई पाई है। मध्य प्रदेश की टीम ने 67 सालों बाद अपनी टीम को चैंपियन बनाया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 26 जून 2022। Ranji Torphy 2022 – मध्य प्रदेश ने आज रणजी ट्रॉफी में इतिहास रच दिया है। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आज रणजी ट्रॉफी का फाइनल मैच खेला गया। ये मैच मुंबई और मध्यप्रदेश की टीम के बीच हुआ। जिसमें मध्यप्रदेश की टीम ने पहली बार ट्रॉफी को अपने नाम कर लिया। मध्य प्रदेश ने की टीम ने इस मैच में मुबंई को 6 विकेट से हराकर जीत दर्ज की।

पढ़ें :- पशुओं का चारा काटकर वेटलिफ्टर बनी पंजाब की लड़की ने राष्ट्रमंडल खेलों में दिलाया कांस्य पदक

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश की टीम 1954-55 से ही रणजी ट्रॉफी में शामिल होती है। लेकिन इस बार की टीम ने करशिमाई पारी खेलते हुए मुंबई को फाइनल में हराकर 67 सालों बाद रणजी ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है।

फाइनल मुकाबले में मुंबई ने पहले खेलने के बाद 374 रन बनाए थे। इसके जवाब में मध्य प्रदेश ने रजत पाटीदार 122, यश दुबे 133 और शुभम शर्मा के 116 रन की बदौलत 536 रन बनाए और 162 रनों की विशाल बढ़त हासिल की। इसके बाद दूसरी पारी में मुंबई की टीम 269 रनों पर सिमट गई। इस तरह मध्य प्रदेश को 108 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे उसने चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

मध्य प्रदेश के लिए पहली पारी में शतक लगाने वाले रजत पाटीदार ने दूसरी पारी में भी कमाल कर दिया। रजत ने दूसरी पारी में 29 रनों की मैच विनिंग पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से चार चौके निकले. इसके अलावा दूसरी पारी में हिमांशु मंत्री ने 37 और शुभम शर्मा ने 30 रन बनाए।

पढ़ें :- Commonwealth Games 2022 : युवा भारोत्तोलक जेरेमी लालरिनुंगा ने भारत को दिलाया दूसरा गोल्ड, बनाया रिकॉर्ड
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...