1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. महाराष्ट्र:पंचायत चुनाव में बीजेपी को मिली बड़ी जीत,शिंदे गुट रहा हिट, उद्धव टीम को झटका

महाराष्ट्र:पंचायत चुनाव में बीजेपी को मिली बड़ी जीत,शिंदे गुट रहा हिट, उद्धव टीम को झटका

महाराष्ट्र में बीजेपी-शिंदे गुट के सत्ता में आने के बाद पहला स्थानीय निकाय चुनाव हुआ. अब इसके परिणाम आ गए हैं और बीजेपी ने 82 पंचायतों में जीत दर्ज की तो शिंदे गुट ने 40 पंचायतों में परचम लहराया है. इन चुनावों में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना को बड़ा झटका लगा है.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

सोमवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने दावा किया है कि उनकी पार्टी समर्थित 259 और शिंदे गुट की शिवसेना समर्थित 40 उम्मीदवार सरपंच बने हैं. रविवार को 16 जिलों की 547 ग्राम पंचायत में वोटिंग हुई थी. उस दौरान 76 फीसदी मतदान हुआ था, जिसके मतों की गणना सोमवार को हुई. ग्राम पंचायत चुनावों के अलावा गांव के सरपंच भी सीधे चुने गए.

पढ़ें :- Navratri 2022:नवरात्रि के पहले दिन माँ शैलपुत्री की पूजा विधि, मंत्र, कथा और महत्व

प्रेस वार्ता के दौरान बावनकुले ने बताया कि चुने गए 50 फीसदी से ज्यादा सरपंच शिंदे-भाजपा गठबंधन के समर्थक हैं. उन्होंने कहा, ‘ग्राम पंचायत के नतीजों ने शिंदे-फडणवीस की सरकार में महाराष्ट्र की जनता के भरोसे की पुष्टि कर दी है.’

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने ट्विटर पर इस जीत की शुभकामनाएं दीं. शिंदे द्वारा ट्वीट किए गए आंकड़ों में खुद की गुट को शिवसेना और ठाकरे गुट को उद्धव ठाकरे लिखा गया है. उन्होंने लिखा, “लोगों ने राज्य में ग्राम पंचायत चुनाव में शिवसेना-भाजपा गठबंधन सरकार को वोट दिया है. शिवसेना-भाजपा गठबंधन के सभी विजयी उम्मीदवारों को बधाई. चुनाव में कड़ी मेहनत करने वाले भाजपा-शिवसेना गठबंधन के सभी अधिकारियों और कार्यकर्ताओं को बधाई और धन्यवाद”

BMC चुनाव का इंतजार

मुंबई में बृह्नमुंबई महानगर पालिका चुनाव की तारीखों का ऐलान अभीतक नहीं हुआ है. कहा जा रहा था कि मानसून के बाद चुनाव आयोजित हो सकते हैं. इधर, उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना समेत राज्य के सभी सियासी दल तैयारियों में जुट गए हैं. फिलहाल, BMC पर शिवसेना का कब्जा है. पिछले चुनाव में भाजपा दूसरे नंबर पर रही थी. हालांकि, शिंदे कैंप की बगावत के बाद चुनाव में समीकरण बदल सकते हैं.

पढ़ें :- Numerology: मूलांक 8 वाले लोगो का स्वास्थ और स्वभाव ,इनका स्वामि ग्रह शनि होता है

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...