1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. मनिका बत्रा ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक का किया दौरा, शहीद निर्मल जीत सिंह सेखों को दी श्रद्धांजलि

मनिका बत्रा ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक का किया दौरा, शहीद निर्मल जीत सिंह सेखों को दी श्रद्धांजलि

"स्मारक पर हमारे सैनिकों द्वारा किए गए युद्ध और सर्वोच्च बलिदान के बारे में लिखे गए उद्धरणों ने मुझे मंत्रमुग्ध कर दिया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली : भारत की स्टार महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक का दौरा किया और 1971 के भारत-पाक युद्ध में अनुकरणीय साहस और दृढ़ संकल्प दिखाने वाले वीर शहीद वायु योद्धा निर्मल जीत सिंह सेखों को श्रद्धांजलि दी।

पढ़ें :- देश भर में खेलो इंडिया केंद्र स्थापित किए जाएंगे: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

मनिका ने स्मारक में ‘परम योद्धा स्थल’ नामक वीरता गैलरी में अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की, जहां परम वीर चक्र से सम्मानित कुल 21 शहीदों के बीच फ्लाइंग वॉर हीरो की प्रतिमा स्थापित है।

ओलंपियन मनिका ने कहा, “स्मारक पर हमारे सैनिकों द्वारा किए गए युद्ध और सर्वोच्च बलिदान के बारे में लिखे गए उद्धरणों ने मुझे मंत्रमुग्ध कर दिया है। एक भारतीय के रूप में, मेरा दिल आज कृतज्ञता और गर्व से भर गया है।”

मनिका ने आगे कहा, “जिस तरह से स्मारक का वास्तुशिल्प डिजाइन शहीदों को अमर बनाता है, उसी तरह मोबाइल ऐप-आधारित वर्चुअल टूर गाइड और वर्चुअल श्रद्धांजलि के लिए डिजिटल पैनल जैसी उन्नत डिजिटल सुविधाएं इसे आसानी से बनाती हैं। जो हर नागरिक के लिए कहीं से भी सुलभ है।”

पढ़ें :- कोरोना का खेल पर असर, राष्ट्रीय फुटबॉल चैम्पियनशिप स्थगित
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...