1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. मनीष सिसोदिया पूछताछ के लिए पहुंचे सीबीआई ऑफिस, भ्रष्टाचार का लगा आरोप, पढ़ें

मनीष सिसोदिया पूछताछ के लिए पहुंचे सीबीआई ऑफिस, भ्रष्टाचार का लगा आरोप, पढ़ें

भ्रष्‍टाचार के मामले में सोमवार को दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया पूछताछ के लिए CBI मुख्‍यालय पहुंचे। इससे पहले वह राजघाट पहुंचे थे। जांच एजेंसी ने उन्‍हें पूछताछ के लिए सुबह 11 बजे तलब किया था।

By आकृति 
Updated Date

सिसोदिया कानूनी दांवपेच में फंसते नजर आ रहे हैं भ्रष्टाचार के मामले में उनको सीबीआई ऑफिस में तलब किया गया वही मनोज सिसोदिया पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा है।

पढ़ें :- दिल्ली शराब घोटाला मामले में ईडी की बड़ी कार्रवाई, कारोबारी अमित अरोड़ा गिरफ्तार

वही भ्रष्‍टाचार के मामले में सोमवार को दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया पूछताछ के लिए CBI मुख्‍यालय पहुंचे। इससे पहले वह राजघाट पहुंचे थे। जांच एजेंसी ने उन्‍हें पूछताछ के लिए सुबह 11 बजे तलब किया था। तकरीबन 11:15 बजे सीबीआई मुख्‍यालय पहुंचे मनीष सिसोदिया को सीधे पहले फ्लोर पर स्थित जांच एजेंसी की भ्रष्‍टाचार रोधी शाखा में ले जाया गया। तमाम तरह की औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद उनसे पूछताछ शुरू की गई। बता दें कि इससे पहले आम आदमी पार्टी (AAP) आशंका जताई थी कि मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार भी किया जा सकता है।

दिल्‍ली आबकारी नीति में कथित भ्रष्‍टाचार के मामले में जांच एजेंसी ने डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया को भी आरोपी बनाया है। अधिकारियों ने बताया कि आबकारी नीति, एफआईआर में नामजद अन्‍य आरोपियों से संबंध और छापे के दौरान बरामद दस्‍तावेज के संबंध में दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम से पूछताछ की जाएगी।

केंद्रीय जांच एजेंसी इस मामले में लोकसभा सांसद मगुंता श्रीनिवासुलु के बेटे राघव रेड्डी से भी पूछताछ कर रही है। बता दें कि सीबीआई मुख्‍यालय जाने से पहले मनीष सिसोदिया पार्टी कार्यालय और उसके बाद वहां से राजघाट पहुंचे थे। दूसरी तरफ, बड़ी तादाद में समर्थक मनीष सिसोदिया के आवास के बाहर इकट्ठा हो गए थे, ताकि वे उनके साथ सीबीआई मुख्‍यालय तक जा सकें। हालांकि, दिल्‍ली पुलिस ने सिसोदिया के मथुरा रोड स्थित आवास के बाहर निषेधाज्ञा लागू कर दिया था।

वही, केजरीवाल ने रविवार को सिसोदिया की तुलना भगत सिंह से की। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, जेल की सलाखें और फांसी का फंदा भगत सिंह के बुलंद इरादों को डिगा नहीं पाए। ये आजादी की दूसरी लड़ाई है। कांग्रेस ने इसे शहीद भगत सिंह का अपमान बताया है।

पढ़ें :- दिल्ली आबकारी घोटाले मामले में सीबीआई ने दायर की पहली चार्जशीट; डिप्टी सीएम का नाम नहीं

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा कि केजरीवाल अपने भ्रष्टाचारी नेताओं को देशभक्त बताने की बजाय भगत सिंह जैसे शहीदों का अपमान कर रहें हैं। जांच में सब कुछ साफ हो चुका है शराब का लाइसेंस किसने, किसके कहने पर दिया। इसलिए CBI को सिसोदिया गिरफ्तार करना चाहिए। यह भी पता लगाना चाहिए कि यह पैसा उसने कहां खपाया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...